×

नीतीश के बेटे के पास पापा से अधिक संपत्ति, सीएम के पास कृषि भूमि भी नहीं

बिहार के मंत्री पशुपति कुमार पारस, मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ​​ललन सिंह और मंत्री सुरेश शर्मा 6 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति के साथ अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों से अधिक रईस  हैं। आपको बता दें, सीएम नीतीश कुमार सहित बिहार के 28 कैबिनेट मंत्रियों ने अपनी संपत्ति का ब्योरा साझा किया उस समय ये जानकारी सामने आई है।

Rishi
Published on: 6 Jan 2019 5:07 AM GMT
नीतीश के बेटे के पास पापा से अधिक संपत्ति, सीएम के पास कृषि भूमि भी नहीं
X

पटना : बिहार के मंत्री पशुपति कुमार पारस, मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ​​ललन सिंह और मंत्री सुरेश शर्मा 6 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति के साथ अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों से अधिक रईस हैं। आपको बता दें, सीएम नीतीश कुमार सहित बिहार के 28 कैबिनेट मंत्रियों ने अपनी संपत्ति का ब्योरा साझा किया उस समय ये जानकारी सामने आई है।

ये भी देखें : राहुल गांधी बोले- मोदी के गुजरात में किसानों पर हो रहा है जुल्म

बिहार के सीएम नीतीश ने 56 लाख से अधिक की संपत्ति होने की जानकारी दी जबकि उनके बेटे के पास चार करोड़ की संपत्ति है। इसमें कृषि भूमि और पुश्तैनी घर शामिल हैं। संपत्ति के ब्योरे में सीएम नीतीश ने 40,039 कैश, तीन बैंक खातों में 42,000 रुपए। फोर्ड इकोस्पोर्ट कार, हुंडई ग्रांड है।

ये भी देखें : बैंक खातों के माध्यम से सरकार ने सब्सिडी के 90 हजार करोड़ रुपये बचाए: रविशंकर प्रसाद

नीतीश के पास 51 तोला सोना और 5 किलो चांदी के बर्तन, 20-20 ग्राम की दो सोने की अंगूठी, एक मोती जड़ी चांदी की अंगूठी है। सोना छोड़कर उनकी चल संपत्ति 16,18,947 रुपए हैं। उनकी संपत्ति में कंप्यूटर, ट्रेड मिल और ओटीजी शामिल हैं। नीतीश कुमार के पास दिल्ली के द्वारका में एक फ्लैट है। जिनकी अनुमानित कीमत 40 लाख रुपए है।

सीएम के पास नहीं है कृषि भूमि

नीतीश के पास कृषि भूमि नहीं है वहीं उनके बेटे निशांत के पास कृषि की अनुमानित कीमत 2.67 करोड़ है। निशांत के पास चल संपत्ति 1.30 करोड़ की है।

राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार ने बैंक में राशि 55,28,759 रुपए घोषित की है जबकि उनकी पत्नी, जो एक यूनिवर्सिटी में टीचर हैं, के बैंक में 87,58,940 रुपए जमा हैं। सुशील मोदी के पास स्विफ्ट कार है। उन्होंने अपनी चल संपत्ति 1.04 करोड़ की घोषित की है जबकि पत्नी के पास चल संपत्ति 1,51,40,558 रुपए की है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story