×

कार्यकर्ता 3 करोड़ लाभार्थियों का इंटरव्यू सोशल मीडिया पर करें शेयर, विरोधी होंगे चित्‍त: सीएम योगी आदित्‍यनाथ

sudhanshu
Published on: 22 Oct 2018 12:37 PM GMT
कार्यकर्ता 3 करोड़ लाभार्थियों का इंटरव्यू सोशल मीडिया पर करें शेयर, विरोधी होंगे चित्‍त: सीएम योगी आदित्‍यनाथ
X

कानपुर: भारतीय जनता पार्टी ने आने वाले 2019 के चुनाव के लिए कमर कस ली है l भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का आयोजन औद्योगिक नगरी कानपुर से शुरुआत की है। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजयुमो के पूरे प्रदेश के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए जीत का मंत्र दिया। अपने संबोधन में सीएम योगी बोले कि केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की योजनाओं से पूरे प्रदेश में 3 करोड़ लाभार्थी हैं। भाजयुमो के कार्यकर्ता लाभार्थियों के पास जाकर उनका इंटरव्यू लें और उसे सोशल मीडिया में प्रचारित करें। इसके बाद यह देखने वाली बात होगी की विरोधी कहां टिकेंगे।

ये भी पढें: इन PM के शासन में CBI राजनीतिक बदला लेने का हथियार बन गई : राहुल

400 पदाधिकारी बैठक में शामिल

कानपुर के लाजपत भवन में भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति की बैठक चल रही है। इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंशी, इसके साथ ही पूरे प्रदेश से लगभग 400 पदाधिकारी इस बैठक में शामिल हुए हैं। इस बैठक में आने वाले लोकसभा चुनाव की चुनावी रणनीति तैयार की जाएगी। इस बैठक में शामिल वरिष्ठ बीजेपी नेता और कार्यकर्ता युवाओं को अपने संबोधन से जीत का मंत्र देंगे।

ये भी पढें: तोगड़िया : अगला आंदोलन ‘राम मंदिर नहीं तो वोट नहीं’ के नारे के साथ

युवा शक्ति पर जताया भरोसा

भाजयुमो की इस बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवा मोर्चा को आगे बढ़ने के लिए ढेरो शुभकामनाये कार्यकर्ताओं ने तालियों की गड़गडाहट के साथ अभिवादन स्वीकार किया। उन्होंने कहा यह क्रांतिकारियों की भूमि है। देश की आजादी में युवाओं की अहम हिस्सेदारी थी। जिनके बल देश को आजादी मिली है। भारत देश की आजादी के लिए चंद्रशेखर आजाद ने युवा आयु में ही अपने प्राण न्योछावर किए।

आज हमारे शिक्षण संस्थानों में जो देश विरोधी नारे लगते हैं l ऐसे युवाओं को साथ लाने का काम भारतीय जनता युवा मोर्चा के युवा सदस्य करेंगे। यूपी में देश के सबसे अधिक युवा हैं युवाओं की ऊर्जा का सही उपयोग हो तो हमारा प्रदेश उत्तम प्रदेश बन जाएगा। युवा शक्ति राष्ट्र की महाशक्ति साबित हो सकती है। देश का सौभाग्य है कि मोदी जी की सरकार युवाओं में एक आदर्श के तौर पर उभरी है।

उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा के युवाओं से ग्रामीण इलाकों में जाकर सरकारी योजना का लाभ पाने वाले लाभार्थियों के पास जाकर उनके साथ फोटो खिंचाने और उसका वीडियो बनाने और उसके जीवन मे हुए व्यापक परिवर्तन को दिखाइए। उसे एहसास कराइये और उन्हें सोशल मीडिया पर प्रचारित करिए। पार्टी से जोड़िए ,कुछ ठोस करके दिखाइए। इसके साथ युवा बूथ स्तर पर जाकर मतदाता सूची में वोटरों के नाम बढ़वाने का काम करें।

बीजेपी देश की सबसे बड़ी लोकतान्त्रिक पार्टी है और ऐसी पार्टी की यूथ विंग युवा मोर्चा है। जिसे बीजेपी की रीढ़ की हड्डी कहा जाता है। युवाओं को महापुरुषों और आजादी में शहीद हुए लोगों को अपना आदर्श मानकर उनसे प्रेरणा लेने की जरूरत है। हमारी डेढ़ साल की सरकार ने हर क्षेत्र में स्थितियां सुधारी हैं। प्रदेश की सूरत बदली हमारी सरकार में उद्योग व्यपार भी तेजी से बढ़ा है। हमने युवकों को उद्योग के लिए प्रेरित किया। प्रोत्साहित किया। युवा मोर्चा सभी बूथों पर सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को जोड़े, उन तक पहुंचे।

ये भी पढें: लापरवाही: BJP विधायक के क्षेत्र में मोबाइल की टॉर्च जलाकर हो रहा नसबंदी कैंप में आपरेशन

युवा शक्ति ने निभाई अहम भूमिका

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने युवा शक्ति की भूमिका को अहम मानते हुए कहा कि यूपी में डेढ़ साल के भीतर युवा शक्ति की मदद से गरीबों को विद्युत और आवास मुहैया कराया है। यूपी में हमने नौकरियों की लंबी श्रृंखला खोली है। पुलिस की 42 हजार नौजवानों की नई भर्तियां और 68 हजार शिक्षकों की भर्तियां कर रहे हैं। यूपी में डेढ़ साल पहले गढ्ढे दिखते थे, तो लगता था यूपी आ गया। कानून व्यवस्था खराब थी। लेकिन हमने प्रदेश की सूरत बदल दी है। एक साल में हम 5 लाख युवाओं को इसके तहत नौकरी देंगे। युवाओं को स्वावलंबी बनाएंगे।

पीएम मोदी के राष्ट्र निर्माण की क्षमता आज के युवाओं में है। मतदाता सूची में शामिल युवाओं को बीजेपी से जोड़ने का काम करना होगा। झूठे नारों, झूठे आश्वासन से देश नहीं चलेगा। लोगों की आशाओं को साढ़े चार साल में मोदीजी की सरकार ने पूरा किया है।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story