×

CM योगी ने खत्म की DM-SSP की कैंप कार्यालय व्यवस्था, अब ऑफिस में ही रहना होगा

aman
By aman
Published on: 28 April 2017 3:17 PM GMT
CM योगी ने खत्म की DM-SSP की कैंप कार्यालय व्यवस्था, अब ऑफिस में ही रहना होगा
X
CM योगी ने खत्म किए DM-SSP के कैम्प कार्यालय व्यवस्था, अब ऑफिस में ही रहना होगा

लखनऊ: यूपी में डीएम और एसएसपी के ऑफिस के अलावा कैंप कार्यालय की व्यवस्था समाप्त कर दी गई है। उन्हें अपने ऑफिस में 9 से 11 बजे तक जनता के लिए उपलब्ध रहना होगा। सीएम स्वयं इन अधिकारियों को लैंडलाइन पर फोन कर जानकारी लेंगे।

बता दें, कि अब तक की व्यवस्था में इन अधिकारियों के सरकारी आवास पर कैंप कार्यालय होता है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस व्यवस्था को तत्काल समाप्त करने को कहा है।

जन सुनवाई में आएंगे ज्यादा आवेदन तो होगी पूछताछ

सीएम आवास पर जन सुनवाई में जिन जिलों के ज्यादा आवेदन ​आएंगे। वहां के डीएम, एसएसपी और वरिष्ठ अधिकारियों से पूछताछ होगी। यह भी माना जाएगा कि उक्त जिले में समस्याओं के समाधान की व्यवस्था ठीक नहीं है। किसी घटना पर वरिष्ठ अधिकारियों से मौके पर तत्काल पहुंचकर जरूरी कदम उठाने एवं मुख्यमंत्री कार्यालय को भी अवगत कराने की अपेक्षा की गई है। पुलिस थानों का आकस्मिक निरीक्षण करने को भी कहा गया है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

सभी विभाग जारी करेंगे श्वेत पत्र

योगी सरकार के 100 दिन पूरा होने के बाद सरकारी विभागों के रिपोर्ट कार्ड जारी होंगे। वर्तमान में मंत्रियों को अपने-अपने विभागों के श्वेत पत्र जारी करने को कहा गया है। विभागों के प्रेजेंटेशन में 100 दिन के काम की जो योजना बताई गई है। सरकार के 100 दिन पूरे होने के बाद मंत्रियों को इसकी जानकारी देनी होगी। राज्य सरकार के प्रवक्ता व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शास्त्री भवन के मीडिया सेंटर में पत्रकारों को यह जानकारी दी।

भ्रष्टाचार के जिम्मेदारों पर दर्ज होगी एफआईआर

शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों से स्पष्ट तौर पर कहा है कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध जीरो टाॅलरेंस की नीति अपनायी जाए। भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार कार्मिकों को केवल चेतावनी देकर कतई न छोड़ा जाए, बल्कि उनके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराकर कठोर कार्रवाई करायी जाए। सभी गांवों में रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। आंधी एवं तूफान के कारण यदि कहीं बिजली के तार टूटने या खंबा गिरने के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित हुई है तो उसे युद्ध स्तर पर दुरुस्त किया जाए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story