×

योगी जी! ये देखिए शिक्षा के इस मंदिर का नाम है "कसाई टोला"

sudhanshu
Published on: 15 Oct 2018 2:11 PM GMT
योगी जी! ये देखिए शिक्षा के इस मंदिर का नाम है कसाई टोला
X

असगर नकी

सुल्तानपुर: प्रदेश भर में योगी सरकार जिलों के साथ-साथ रेलवे स्टेशनों का नाम बदलने को लेकर जागरुक नजर आ रही है। बावजूद इसके योगी राज्य में ज़िम्मेदारो ने जिले में शिक्षा के इस मंदिर का नाम "कसाई टोला" रखकर सरकार के दामन पर धब्बा लगा दिया है। शिक्षा विभाग की इस बड़ी लापरवाही के सामने आने के बाद हड़कम्प मच गया है।

भदैयां ब्लाक के ज्ञानीपुर ग्राम सभा का है मामला

जी हां सुल्तानपुर जिले के एक प्रथामिक विघालय की जिसका नाम "कसाई टोला" है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत भी की है, लेकिन अभी तक इस विघालय का नाम नहीं बदला गया। मामला लम्भुआ तहसील के भदैयां ब्लाक के अन्तर्गत ज्ञानीपुर ग्राम सभा का है। सन् 2012 में ये विद्यालय बनकर तैयार हुआ था। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ समय तक इस विद्यालय पर नाम नहीं लिखा गया था। जब नाम लिखा गया तो कसाई टोला लिख दिया गया। जिसको लेकर विरोध भी किया गया लेकिन नाम नहीं बदला गया।

स्कूल का स्लोगन कसाइपन जैसी प्रवृत्तियों पर अंकुश लगाने की मुहिम पर तमाचा

योगी सरकार को मुंह चिढा रहा स्कूल का स्लोगन कसाइपन जैसी प्रवृत्तियों पर अंकुश लगाने की मुहिम पर तमाचा है। स्कूल का ये नाम बच्चों के दिमाग को डाइवर्ट करने का काम कर रहा है। बूचड़खाने के नाम से विद्यालय का नाम रख दिया गया जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है। नाम बदलने की मुहिम अब तूल पकड़ चुकी है। इस विषय पर जब बेसिक शिक्षा अधिकारी कौशतुभ कुमार सिंह से बात की गई तो वो कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story