×

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद योगी ने क्यों कहा ?, कुछ लोग जानबूझकर राममंदिर की राह में अटका रहे हैं रोड़े

sudhanshu
Published on: 27 Sep 2018 2:15 PM GMT
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद योगी ने क्यों कहा ?, कुछ लोग जानबूझकर राममंदिर की राह में अटका रहे हैं रोड़े
X

वाराणसी: अयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद से जुड़े 1994 के इस्माइल फारूकी मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को अपना फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच ने 2-1 (पक्ष-विपक्ष) के फैसले के हिसाब से अपना निर्णय सुनाया। फैसले के अनुसार अब ये फैसला बड़ी बेंच को नहीं जाएगा। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया है। मुख्यमन्त्री ने कहा कि उच्चतम न्यायालय फैसला बहुत महत्वपूर्ण। 1994 में भी उच्चतम न्यायालय ने इस प्रकार की व्याख्या की थी। मुझे लगता है राम जन्मभूमि का कथित विवाद का जितना जल्दी समाधान हो जाय वो देश के सौहार्द और समृद्धि के लिए आवश्यक है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बहुसंख्यक आबादी चाहती है कि जल्द से जल्द राम मंदिर विवाद का समाधान हो। हमारी अपील है कि जितनी जल्दी हो इसका हल निकले। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जो लोग इसका समाधान नहीं चाह रहे हैं जो जानबूझकर इस मामले में न्यूज सेंस क्रिएट कर रहे हैं। वो लोग इस मामले में रोड़े अटकाने का प्रयास कर रहे हैं।

बीजेपी पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक

इसके पहले सीएम योगी ने काशी विद्यापीठ स्थित गांधी अध्यन पीठ में बीजेपी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में वाराणसी ,चंदौली ,गाजीपुर , जौनपुर, मछलीशहर व सुल्तानपुर के पदाधिकारियों के साथ लोकसभा चुनाव के संदर्भ में बैठक की। इस दौरान योगी ने चुनावी रणनीति पर चर्चा की। साथ ही उन्होंने पार्टी नेताओं को केंद्र और राज्य सरकार के कार्यों को आम जनता तक पहुंचाने का निर्देश दिया।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story