×

आत्महत्या के मामलों पर उठी ये मांग, प्रमोद तिवारी बोले -सरकार के दांवे झूठे

प्रमोद तिवारी ने बाराबंकी में भूख-प्यास से पीड़ित हो कर एक ही परिवार के 5 सदस्यों द्वारा आत्महत्या किए जाने पर दुख प्रकट करते हुए कहा है कि आज आम आदमी और गरीब मजदूर भूख-प्यास से पीड़ित होकर अन्तिम कदम उठा रहा है, जो किसी भी सरकार के लिये बेहद शर्मनाक है।

Shivani Awasthi
Published on: 5 Jun 2020 6:08 PM GMT
आत्महत्या के मामलों पर उठी ये मांग, प्रमोद तिवारी बोले -सरकार के दांवे झूठे
X

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने बाराबंकी में भूख-प्यास से पीड़ित हो कर एक ही परिवार के 5 सदस्यों द्वारा आत्महत्या किए जाने पर दुख प्रकट करते हुए कहा है कि आज आम आदमी और गरीब मजदूर भूख-प्यास से पीड़ित होकर अन्तिम कदम उठा रहा है, जो किसी भी सरकार के लिये बेहद शर्मनाक है। उन्होंने बांदा, मुजफ्फरनगर, लखीमपुर खीरी में की गई आत्महत्याओं की घटनाओं की जांच के लिए एक न्यायिक जांच कमेटी गठित किए जाने की मांग की है।

प्रदेश मे हो रही भूख-प्यास पीड़ितों की आत्महत्याओं

तिवारी ने शुक्रवार को कहा कि बाराबंकी की घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि भूख और प्यास से पीड़ित होने के कारण अवसाद में जाने के बाद इस परिवार ने कोई और रास्ता न देखकर सामूहिक आत्म हत्या का निर्णय लिया । उन्होंने कहा कि इसके पूर्व बांदा में दो मजदूरों सुरेश व मनोज, लखीमपुर में एक अन्य श्रमिक भानु प्रकाश गुप्ता द्वारा और शुक्रवार सुबह मुजफ्फर नगर में किसान द्वारा आत्म हत्या करने की खबर के बाद तीन दिन के अन्दर ही एक सम्पूर्ण परिवार द्वारा आत्म हत्या किये जाने की घटना यह बयान करने के लिये पर्याप्त है कि ‘‘मोदी सरकार’’ या ‘‘योगी सरकार’’ द्वारा जो दावा किया जा रहा है, वे दावे मात्र झूंठे हैं।

झूठे है मोदी व योगी सरकार के दांवे: प्रमोद तिवारी

कांग्रेस नेता ने कहा है कि आज आम आदमी और गरीब मजदूर भूख और प्यास से पीड़ित होकर अन्तिम कदम उठा रहा है, जो किसी भी सरकार के लिये बेहद शर्मनाक है। श्री तिवारी ने मृृतकों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है।

ये भी पढ़ेंः UP में अब तक के सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट, एक दिन में इतनी जांच

आत्महत्याओं की जांच के लिए कमेटी गठित की जाए: प्रमोद तिवारी

बता दे कि बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र के सफेदाबाद निवासी विवेक शुक्ला, उसकी पत्नी अनामिका, दो बेटियां पोयम शुक्ला, ऋतु शुक्ला और बेटा बबल शुक्ला मृत मिले। पड़ोसियों के मुताबिक परिवारवालों को दो दिन से किसी ने नहीं देखा था। पुलिस की शुरूआती जांच में मामला आत्महत्या का माना जा रहा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story