×

कांग्रेसियों ने ध्‍वस्‍त कानून-व्‍यवस्‍था के विरोध में निकाला कैंडल मार्च, पब्लिक का आक्रोश भी आया सामने

sudhanshu
Published on: 13 Oct 2018 1:52 PM GMT
कांग्रेसियों ने ध्‍वस्‍त कानून-व्‍यवस्‍था के विरोध में निकाला कैंडल मार्च, पब्लिक का आक्रोश भी आया सामने
X

हरदोई: जिले में शनिवार को कांग्रेसियों ने विमलेश कठेरिया और डॉ अभय प्रताप सिंह के साथ साथ बहुचर्चित मुकेश यादव हत्याकांड में इंसाफ दिलाने के लिए पुलिस की नकारात्मक और अपराध मित्र कार्यशैली के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा पीड़ित परिवार जनों के साथ कैंडल मार्च निकाला। जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यालय से गांधी प्रतिमा तक मृतक के परिवारजनों और कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने हत्याकांड के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और अपराधियों का साथ देने वाले पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए कैंडल मार्च निकाला।

कई मामलों में सामने आई लापरवाही

कांग्रेस की जिला इकाई के कार्यवाहक जिलाध्‍यक्ष आशीष सिंह ने बताया कि विगत दिनों हुए विमलेश कठेरिया हत्याकांड में जहां कासिमपुर पुलिस कबाड़ की गाड़ी से एक्सीडेंट दिखा कर अपना पल्ला झाड़ रही है। वहीं डॉ अभय प्रताप सिंह हत्याकांड में 2 सालों से शहर कोतवाली पुलिस कातिल को नहीं ढूंढ पाई और अभय को गोली किसने मारी जबकि उनके पिता शितलाबक्स सिंह ने नामजद एफ आई आर दर्ज कराई थी मगर अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

वहीं मुकेश यादव हत्याकांड में भी चश्मदीद गवाह ने 8 लोगों को नामजद किया था। मगर शहर कोतवाली पुलिस ने 6 आरोपियों को बाहर कर दिया था और पुलिस की ऐसी नकारात्मक कार्यशैली ने पुलिस की छवि अपराध मित्र की बना दी है। जिससे जनता का विश्वास पुलिस से उठता जा रहा है और न्याय न मिलने तक संघर्ष जारी रहेगा। वहीं पुलिस की कार्यशैली को लेकर जनता के बीच हस्ताक्षर अभियान एवं जनमत संग्रह जिला कांग्रेस कमेटी हरदोई द्वारा किया जाएगा।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story