कांग्रेस को खरीद फरोख्त का डर,जयपुर लाए गए गुजरात के विधायक, व्हिप जारी

राज्यसभा चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस को गुजरात में भाजपा द्वारा विधायकों की खरीद फरोख्त का डर सता रहा है। इस आशंका के बीच गुजरात के कांग्रेस विधायक जयपुर पहुंच गए हैं।

अहमदाबाद: राज्यसभा चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस को गुजरात में भाजपा द्वारा विधायकों की खरीद फरोख्त का डर सता रहा है। इस आशंका के बीच गुजरात के कांग्रेस विधायक जयपुर पहुंच गए हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश में संकट में आई कमलनाथ सरकार को बचाने की कोशिशों में जुटी पार्टी पहले ही कांग्रेसी विधायकों को जयपुर ले आई है।

गुजरात से कांग्रेस के विधायक शनिवार शाम राजस्थान के जयपुर पहुंच गए। विधायकों को यहां लाए जाने को लेकर सवाल करने पर विधायक हिम्मतसिंह पटेल ने कहा कि सबकुछ ठीक है। हर पार्टी की अपनी एक रणनीति होती है, यह बस उसी का हिस्सा है। बता दें कि गुजरात में 26 मार्च को राज्य सभा को चुनाव होने हैं।

मध्यप्रदेश में सत्ता के लिए संघर्ष के बीच विधानसभा के अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने शनिवार को 6 बागी मंत्रियों के इस्तीफे मंजूर कर लिए। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव समेत अन्य भाजपा नेता राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात करने पहुंचे। उन्होंने मांग की है कि फ्लोर टेस्ट बजट सत्र से पहले कराया जाए।

दूसरी तरफ, कांग्रेस ने 16 मार्च से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के लिए अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शुक्रवार को राज्यपाल से मिले थे। इसके बाद उन्होंने कहा था- फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हूं, लेकिन पहले विधायकों को मुक्त कराएं।