×

प्रमोद तिवारी ने मोदी को बताया हिटलर, नोटबंदी पर सुनाया इंदिरा का किस्सा

कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि दुनिया मे हिटलर, मुसोलिनी और गद्दाफी ने नोटबंदी की थी। उनके बाद मोदी ने नोटबंदी की है।

tiwarishalini
Published on: 7 Nov 2017 1:37 PM GMT
प्रमोद तिवारी ने मोदी को बताया हिटलर, नोटबंदी पर सुनाया इंदिरा का किस्सा
X
नोटबंदी : प्रमोद तिवारी ने मोदी की हिटलर से की तुलना, बताया इंदिरा का किस्सा

आगरा : पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के जन्मशताब्दी के लिए ताजनगरी आगरा के सूरसदन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेसियों की उमड़ी भीड़ से बड़े नेताओं के चेहरे पर खुशी दिखाई दी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने सभागार की लाइट बार-बार जाने पर चुटकी लेते हुए कहा कि जैसे ये लाइट बार-बार जा रही है ऐसे ही अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की भी जाएगी। प्रमोद तिवारी ने कहा कि दुनिया मे हिटलर, मुसोलिनी और गद्दाफी ने नोटबंदी की थी। उनके बाद मोदी ने नोटबंदी की है। नरेंद्र मोदी पारस पत्थर हैं। जो भ्रष्टाचारी उन्हें गले लगा ले वो ईमानदार हो जाता है। प्रमोद तिवारी ने बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह के बेटे जय शाह पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि आगरा में एक और विवि खुलवाया जाना चाहिए जिसका चांसलर जय शाह को बनवाना चाहिए। जिससे आम युवा भी जान सके कि 16 हजार गुना कैसे पैसा बढ़ाया जा सके।

यह भी पढ़ें ... नोटबंदी पर जेटली का मनमोहन को जवाब, बताया क्या होती है ‘लूट’

प्रमोद तिवारी ने कहा कि कुछ मत करो दुनिया का नक्शा देख लो। बहुत से राजा, महाराजा पीएम देख लो। लेकिन, जब बांग्लादेश देखते हैं तो समझ आता है कि सब इतिहास बदलने की बात करते हैं। इंदिरा गांधी ने भूगोल बदलने का काम किया। जिस वक्त जनरल नियाजी ने घुटनों पर बैठकर इंदिरा गांधी के सामने समर्पण किया वो पल देश के लिए सबसे गौरवान्वित पल था। प्रमोद तिवारी ने बिब्ना नाम लिए पीएम मोदी पर भी तंज कसा उन्होंने कहा कि देश का एक नेता हर वक्त टीवी पर दिखाई देता है। काम कब करता होगा पता नहीं।

यह भी पढ़ें ... नोटबंदी के बाद क्या थे माया-मुलायम और राहुल-ममता के बोल वचन

प्रमोद तिवारी ने कहा कि जब इंदिरा गांधी के सामने तत्कालीन वित्त मंत्री चव्हाण नोटबंदी का प्रस्ताव लेकर गए थे तो इंदिरा गांधी डर गई थीं। इंदिरा गांधी ने उस समय कहा था कि अगर नोटबंदी कर दी तो कांग्रेस का क्या होगा। प्रमोद तिवारी ने कहा कि इंदिरा गांधी पढ़ी लिखी थीं वो जानती थी कि अगर नोटबंदी की गई तो आम जनता त्रस्त हो जाएगी। उन्होंने देशहित में नोटबंदी नहीं की। जबकि पीएम मोदी ने पने काला धन वालों की सहायता करते हुए नोटबंदी कर दी।|

यह भी पढ़ें ... नोटबंदी को मनमोहन ने बताया मोदी सरकार का ‘ब्लंडर’, कहा- मानें गलती

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राजबब्बर ने कहा कि यहां हम एक शक्ति स्वरूप को याद करने आए हैं। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने जो इस देश को दिया, वो हमें संभाल कर रखना है। राजबब्बर ने भी बिना नाम लिए पीएम मोदी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि आज जो लोग कहते हैं कि हम गरीब परिवार से चाय बेचकर आए हैं। चाय बेचने से या गरीब के घर में पैदा होने से सुख-सुविधा को छोड़ना आसान है। लेकिन, जिसने रईसी देखी हो उनका देश के लिए सब कुछ छोड़ना मायने रखता है।

यह भी पढ़ें ... फिर बोले राहुल : मोदी जी ने मारे दो टॉरपीडो, एक नोटबंदी और दूसरा GST

राजबब्बर ने कहा कि अब जनता को बीजेपी सरकार के जुमलों को समझना होगा। बीजेपी देश के वोटरों का शिकार करती है। जैसे शिकारी शेर के शिकार के लिए बकरी बांध देता है। वैसे ही ये वोट के शिकारी वोटरों का शिकार करते हैं। कभी मंदिर-मस्जिद के नाम पर तो कभी गाय के नाम पर और हम इनके शिकार हो जाते हैं। राजबब्बर ने कहा कि इंदिरा गांधी ने अपने बेटे राजीव में भी वो जज्बा पैदा किया जिसने देश के लिए कुर्बानी दी।

यह भी पढ़ें ... हिमाचल में बोले अमरिंदर- नोटबंदी में चाय पीने के लिए भी पैसा नहीं बचा था

राजबब्बर ने कहा कि पिछले चार दिनों में गोरखपुर में 64 बचे खत्म हो गए और सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी जिमेदारी छोड़कर गौरव यात्रा में शामिल होने गए हैं। उन्हें कोई फिक्र नहीं है कि काशी हिंदू विवि में बच्चियों पर लाठीचार्ज होता है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story