×

सांगठनिक फेरबदल के बाद अब शुरू होगा प्रियंका की बैठकों का दौर

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विस्‍तार के साथ ही पार्टी की प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने पूरी टीम को चुनाव तैयारी में जुटने का संदेश दे दिया है।

Newstrack
Published on: 9 Sep 2020 12:33 PM GMT
सांगठनिक फेरबदल के बाद अब शुरू होगा प्रियंका की बैठकों का दौर
X
सांगठनिक फेरबदल के बाद अब शुरू होगा प्रियंका की बैठकों का दौर (file photo)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विस्‍तार के साथ ही पार्टी की प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने पूरी टीम को चुनाव तैयारी में जुटने का संदेश दे दिया है। बताया जा रहा है कि जल्‍द ही वह सभी कमेटियों के सदस्यों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक करेंगी और सभी कमेटियों का लक्ष्‍य निर्धारित करेंगी।

ये भी पढ़ें:कंगना का एक्शन: BMC के खिलाफ कानूनी कार्रवाई, वकील ने बताया पर्सनल एजेंडा

दिल्‍ली से आए संदेश में पार्टी नेताओं से स्‍पष्‍ट कहा गया

विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने जहां अपनी टीम का चेहरा-मोहरा सुधारने का काम लगभग पूरा कर लिया है वहीं अब रणनीति निर्धारण के साथ ही नेताओं को काम की जिम्‍मेदारी देने का फैसला किया है। बुधवार को दिल्‍ली से आए संदेश में पार्टी नेताओं से स्‍पष्‍ट कहा गया है कि वह चुनाव तैयारी के लिए संगठन में काम करने के लिए कमर कस कर तैयार हो जाएं। जल्‍द ही सभी के साथ मीटिंगों का दौर शुरू किया जाएगा। इन मीटिंगों में कांग्रेस अपनी कमजोरियों की पहचान करने के साथ ही नई रणनीति पर भी विचार करेगी।

congress congress (file photo)

जिन कमेटियों का विस्‍तार किया गया है और जिन नेताओं को नई जिम्‍मेदारी सौंपी गई है उन सभी से कहा गया है कि वह अपना होमवर्क तैयार कर लें। इसी हफ़ते में सभी को मीटिंग कार्यक्रम मिल जाएंगे। पार्टी प्रभारी प्रियंका गांधी सभी कमेटियों के सदस्‍यों से वीडियो कांफ्रेंस के माध्‍यम से चर्चा करेंगी। मीटिंग में जो भी सदस्‍य शामिल होंगे वह पार्टी को आगे बढाने के लिए ठोस सुझाव दे सकेंगे तो स्‍वागत होगा। इसके साथ ही सभी लोग इस बात के लिए भी तैयार रहें कि उनहें पार्टी की ओर से निर्धारित लक्ष्‍य वाले कार्यक्रम सौंपे जाएंगे जिन्‍हें पूरा करने के लिए उन्‍हें पूरी तरह तैयार रहना होगा। इस मामले में किसी तरह की लापरवाही अथवा बहानेबाजी नहीं चलने वाली है।

कांग्रेस के एक प्रवक्‍ता ने बताया

कांग्रेस के एक प्रवक्‍ता ने बताया कि एक तरफ कांग्रेस का संगठन सृजन अभियान चल रहा है, दूसरी तरफ सात कमेटियों के जरिये एक मजबूत व्यूह रचना की गई है जिसको आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी तैयारी के बतौर देखा जा रहा है| उत्तर प्रदेश की प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गाँधी ने कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति, पंचायतों के चुनाव के लिए पंचायती राज चुनाव तैयारी समिति, प्रचार-प्रसार कमेटी, प्रशिक्षण एवं कैडर निर्माण समिति, मेनिफेस्टो निर्माण समिति, सदस्यता अभियान समिति और संपर्क एवं ज्वाइनिंग समिति बनाई है|

ये भी पढ़ें:Netflix film Cargo: एक्टर्स की एक्टिंग ज़बरदस्त, दर्शकों को आ सकती हैं नींद

जिस तरह के संकेत मिल रहे हैं इससे प्रतीत होता है कि वह उत्तर प्रदेश में संगठन विस्तार के बाद सभी नव नियुक्त पदाधिकारियों के साथ बैठक करके उन्हें निर्देश देंगी और आगामी संगठन निर्माण और रणनीतियों पर चर्चा करेंगी। इस बैठक में सभी पदाधिकारियों और कमेटियों के सदस्यों की ठोस जिम्मेदारी, जबाबदेही के साथ ही उनके टॉस्‍क् भी तय किए जाएंगे।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story