×

भारत बंद पर बोलीं प्रियंका: आइए किसानों का साथ दें, बेहद मार्मिक अपील जारी की

प्रियंका गांधी ने किसानों के आंदोलन को लेकर बेहद मार्मिक अपील जारी की है। सोशल मीडिया पर उन्होंने अपने संदेश में कहा कि यह संघर्ष, आपकी थाली भरने वालों और अरबपतियों की थैली भरने वालों के बीच है।

Newstrack
Published on: 8 Dec 2020 7:50 AM GMT
भारत बंद पर बोलीं प्रियंका: आइए किसानों का साथ दें, बेहद मार्मिक अपील जारी की
X
भारत बंद पर बोलीं प्रियंका: आइए किसानों का साथ दें, बेहद मार्मिक अपील जारी की (PC: social media)

लखनऊ: किसानों के भारत बंद के समर्थन में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लोगों से अपील की है कि वह आगे बढ़कर किसानों का साथ दें। उन्होंने भाजपा सरकार पर पूंजीपतियों के दबाव में भटका हुआ बताया है।

ये भी पढ़ें:Bharat Bandh: झारखंड सरकार का खुला समर्थन, सड़क पर उतरे कृषि मंत्री

प्रियंका गांधी ने किसानों के आंदोलन को लेकर बेहद मार्मिक अपील जारी की है

प्रियंका गांधी ने किसानों के आंदोलन को लेकर बेहद मार्मिक अपील जारी की है। सोशल मीडिया पर उन्होंने अपने संदेश में कहा कि यह संघर्ष, आपकी थाली भरने वालों और अरबपतियों की थैली भरने वालों के बीच है। अपने इस संदेश से उन्होंने लोगों को यह बताने की कोशिश की है कि आंदोलन कर रहे किसानों का उनका जीवन से सीधा रिश्ता है।

किसानों से जुड़े केंद्र सरकार के नए कानूनों के बारे में कहा जा रहा है कि यह पूंजीपति और कॉरपोरेट घरानों के हित में लाया गया है। इसी आरोप का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि यह संघर्ष अरबपतियों की थैली भरने वालों यानी सरकार और उन किसानों के बीच है जो आपके भोजन का प्रबंध करते हैं। उन्होंने कहा है कि जो किसान अपनी मेहनत से फसल उगाकर हमारी थालियों को भरता है, उन किसानों को भाजपा सरकार अपने अरबपति मित्रों की थैली भरने के दबाव में भटका हुआ बोल रही है।

नया संसद भवन बनाने के लिए सरकार के पास बीस हजार करोड़ रुपये हैं

एक दिन पहले भी उन्होंने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि नया संसद भवन बनाने के लिए सरकार के पास बीस हजार करोड़ रुपये हैं। पीएम के नए स्पेशल जहाज खरीदने के लिए 16 हजार करोड़ हैं लेकिन यूपी के गन्ना किसानों का 14 हजार करोड़ का भुगतान करने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है। पिछले तीन साल से गन्ना का दाम भी नहीं बढ़ाया गया है। यह सरकार केवल अरबपतियों के बारे में सोचती है।

ये भी पढ़ें:वैक्सीन का इस्तेमाल: भारतीयों के लिए जानना जरूरी, टीकाकरण में इतना समय

दूसरी ओर भाजपा का आरोप है कि किसानों को आंदोलन के लिए विपक्ष की ओर से भडक़ाया जा रहा है। किसानों के साथ हो रही वार्ता को भी फेल करने की कोशिश की जा रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी एक दिन पहले विपक्ष पर किसानों को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story