×

राहुल संभालेंगे कमान: कभी भी हो सकता है ये बड़ा ऐलान, विदेश से लौटने का इंतजार

कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए मचा घमासान अब शांत होता नजर आ रहा है। पार्टी के कार्यकर्ताओं की भावना को अब बागी नेता भी समझ चुके हैं।

Roshni Khan
Published on: 5 Jan 2021 9:52 AM GMT
राहुल संभालेंगे कमान: कभी भी हो सकता है ये बड़ा ऐलान, विदेश से लौटने का इंतजार
X
राहुल संभालेंगे कमान: कभी भी हो सकता है ये बड़ा ऐलान, विदेश से लौटने का इंतजार (PC: social media)

लखनऊ: कांग्रेस का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का बनना पूरी तरह तय हो गया है। कांग्रेस नेतृत्व ने इस बारे में अंतिम फैसला कर लिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष पर ताजपोशी का ऐलान करने के लिए उनके विदेश से लौटने का इंतजार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:रॉबर्ट वाड्रा के घर फिर पहुंचे इनकम टैक्स अफसर, बेनामी संपत्ति केस में होगी पूछताछ

कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए मचा घमासान अब शांत होता नजर आ रहा है। पार्टी के कार्यकर्ताओं की भावना को अब बागी नेता भी समझ चुके हैं। दो दिन पहले हुई बैठक में भी राहुल को अध्यक्ष बनाए जाने की बात उठी तो किसी ने भी इसका विरोध नहीं किया। अब कई नेता यह भी कहने लगे हैं कि कांग्रेस में राहुल गांधी का कोई विकल्प नहीं है। जानकारों के अनुसार कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ पिछले दिनों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की जो बैठकें हुई हैं उनमें यह राय बन चुकी है कि अब राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी पूरी तरह सौंप दी जाए।

rahul-priyanka gandhi rahul-priyanka gandhi (PC: social media)

पार्टी नेताओं की राय जानने के बाद सोनिया गांधी ने भी इस फैसले को मान लिया है

बताया जा रहा है कि पार्टी नेताओं की राय जानने के बाद सोनिया गांधी ने भी इस फैसले को मान लिया है। राहुल गांधी पहले ही बैठकों में कह चुके हैं कि उनके बारे में पार्टी जो भी फैसला करेगी, जो भी दायित्व उन्हें सौंपा जाएगा। उसे निभाने के लिए वह तैयार हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि विदेश से राहुल गांधी के लौटने के साथ ही पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर उनकी ताजपोशी का ऐलान कर देगी।

बैठक में उठी थी मांग

पिछले महीने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास दस जनपथ पर बैठक हुई थी। जिसमें एक स्वर से नेताओं ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की थी। जो नेता पिछले दिनों पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठा रहे थे उन्होंने भी राहुल का समर्थन किया। करीब 5 घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में मौजूद सभी नेताओं ने अपनी-अपनी बात रखी। बैठक में राहुल गांधी के अध्यक्ष पद संभालने की मांग उठी। अंत में राहुल गांधी ने कहा था कि पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, उसे वह निभाने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें:ड्रग केस: टॉलीवुड एक्ट्रेस श्वेता कुमारी हुई अरेस्ट, 7 जनवरी तक NCB कस्टडी में होगी

sonia-gandhi rahul gandhi priyanka gandhi and sonia-gandhi (PC: social media)

इन सदस्यों ने उठाई थी मांग

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में के। सुरेश, अब्दुल खालिक, गौरव गोगोई और कुछ अन्य सांसदों ने राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह फिर से पार्टी की कमान संभालें। इन सांसदों के अलावा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी कहा कि अब राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस का नेतृत्व करना चाहिए। हाल ही में हुई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी यह मांग उठाई थी जिसका कई नेताओं ने समर्थन किया था।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story