×

कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने दिखाए बगावती तेवर, बीजेपी में जाने के दिये संकेत

सर्दी के मौसम के आमद के साथ ही जिले का सियासी पारा गरम हो गया है। प्रियंका गांधी की करीबी और रायबरेली सदर विधानसभा से कांग्रेस बिधायक अदिति सिंह के बगवती तेवर से कांग्रेस सकते में है।

Aditya Mishra
Published on: 6 July 2023 12:04 PM GMT
कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने दिखाए बगावती तेवर, बीजेपी में जाने के दिये संकेत
X

रायबरेली: सर्दी के मौसम के आमद के साथ ही जिले का सियासी पारा गरम हो गया है। प्रियंका गांधी की करीबी और रायबरेली सदर विधानसभा से कांग्रेस बिधायक अदिति सिंह के बगवती तेवर से कांग्रेस सकते में है।

दरअसल कांग्रेस विधायक अदिति सिंह बुधवार को लखनऊ में होते हुए भी प्रियंका गांधी की पद यात्रा में तो शामिल नहीं हुईं बल्कि विधानसभा के उस सत्र में शामिल हुईं जिसमें न जाने के लिए कांग्रेस ने व्हिप जारी कर रखा था।

इसकी वजह पूछे जाने पर अदिति सिंह ने मीडिया से कहा कि ‘मुझे जो ठीक लगा वो मैंने किया। पार्टी का क्या निर्णय होगा मुझे नहीं मालूम। मैं पढ़ी-लिखी युवा एमएलए हूं। विकास का मुद्दा बड़ा मुद्दा है। यही गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि है।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस ने 6 साल के लिए पूर्व सांसद रमाकांत यादव को पार्टी से बाहर किया

पार्टी लाइन से हटकर किया ये काम

सरकार ने गांधी जयंती पर यूपी विधानसभा विशेष सत्र बुलाया था जिसका पूरे विपक्ष ने बायकाट किया था पर कांग्रेस एमएलए अदिति सिंह ने विधानसभा सत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

कांग्रेस विधायक द्वारा सत्र में भाग लेने के बाद उनके बीजेपी में शामिल होने की बात शुरू हो गई। विधायक अदिति सिंह के महत्व को बीजेपी शुरू से ही समझ रही है।

उनके पिता की मृत्यु के बाद से कई बीजेपी नेता उनसे मिलने उनके पैतृक गाँव पहुँचे थे लेकिन कल विधानसभा के विशेष सत्र में भाग लेने के बाद ही सरकार ने अदिति सिंह की सुरक्षा बढाते हुए उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा दे दी जबकि दो साल पहले कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए एमएलसी दिनेश सिंह को किसी तरह की सुरक्षा नहीं दी।

जबकि वह लगातार अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे थे। फिलहाल अदिति सिंह रायबरेली में नही है और उनसे जुड़े लोगों का कहना है कि वह कल दिल्ली जा रही है। दिल्ली में वह काँग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मिलेंगी या फिर बीजेपी के किसी बड़े नेता से यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

मगर इस मामले में कोई भी कांग्रेसी नेता बोलने को तैयार नहीं है वही फोन पर अदिति सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मैं लखनऊ में हूं शाम तक हो सकता है रायबरेली पहुंचे।

सदर विधायक अदिति सिंह बाहुबली विधायक दिवंगत अखिलेश सिंह की बेटी है। हाल ही में उनके पिता अखिलेश सिंह का से निधन हो गया था।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने गांधी प्रतिमा तक की पदयात्रा, देखें तस्वीरें

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story