×

राहुल गांधी ने उठाया सवाल: चीनी कब्जे को बताया 'Act of god', सरकार पर तंज

पूर्वी लद्दाख सीमा पर भारत और चीन के चल रहे जबरदस्त तनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी सांसद राहुल गांधी ने देश की केंद्र सरकार जोरदार हल्ला बोला है। सांसद राहुल गांधी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के एक बयान पर सरकार के ऊपर तंज कसा है।

Newstrack
Published on: 11 Sep 2020 5:18 AM GMT
राहुल गांधी ने उठाया सवाल: चीनी कब्जे को बताया Act of god, सरकार पर तंज
X
पूर्वी लद्दाख सीमा पर भारत और चीन के चल रहे जबरदस्त तनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी सांसद राहुल गांधी ने देश की केंद्र सरकार जोरदार हल्ला बोला है।

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख सीमा पर भारत और चीन के चल रहे जबरदस्त तनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी सांसद राहुल गांधी ने देश की केंद्र सरकार जोरदार हल्ला बोला है। सांसद राहुल गांधी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के एक बयान पर सरकार के ऊपर तंज कसा है। उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए सवाल किया है कि चीन ने जो हमारी जमीन ले ली है, उसे दोबारा हासिल करने के लिए सरकार के पास कोई योजना है या नहीं?

ये भी पढ़ें... हत्याओं से दहला हरदोईः छिन गई SP अमित कुमार की कुर्सी, अब ये संभालेंगे कमान

'एक्ट ऑफ गॉड'

सीमा को लेकर सवाल करते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया- 'क्या चीन द्वारा कब्जा की गई हमारी जमीन भी एक्ट ऑफ गॉड है?' चीनियों ने हमारी जमीन ले ली है। क्या सरकार के पास इसे वापस लेने की योजना बना रहा है? या कि यह भी एक 'एक्ट ऑफ गॉड' होगा?'

असल में बात ये है कि पिछले दिनों वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना वायरस और उससे हुए आर्थिक प्रभाव को 'एक्ट ऑफ गॉड' बताया था। जिस पर राहुल गांधी ने वित्त मंत्री के बयान पर तंज कसा है।



बीते दिनों 41वें जीएसटी काउंसिल बैठक के बाद सीतारमण ने कहा था, 'इस साल हम असाधारण स्थिति का सामना कर रहे हैं। देश की अर्थव्यवस्था कोरोना वायरस के रूप में सामने आए असाधारण 'एक्ट ऑफ गॉड' का सामना कर रही है, जिसकी वजह से इस साल आर्थिक वृद्धि दर सिकुड़ सकती है।'

ये भी पढ़ें...भारत का कब्जा: पैंगोंग की अहम चोटियां आर्मी के पास, चीन को लगा झटका

भारत को बहुत भारी क़ीमत चुकानी होगी

केंद्र सरकार पर इससे पहले भी कई बार राहुल गांधी चीन मुद्दों को लेकर निशाना साध चुके हैं। ऐसे ही राहुल गांधी ने कहा था कि भारत सरकार लद्दाख़ में चीनी इरादों का सामना करने से डर रही है। जमीनी हकीकत संकेत दे रही है कि चीन तैयारी कर रहा है और मोर्चा साधे है। प्रधानमंत्री के व्यक्तिगत साहस की कमी और मीडिया की चुप्पी की भारत को बहुत भारी क़ीमत चुकानी होगी।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी छोटे से लेकर बड़े मुद्दे पर सरकार के ऊपर सवाल का पिटारा और निशाना साधते रहते हैं। हाल ही में उन्‍होंने देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था।

राहुल गांधी ने ट्वीट में एक वीडियो शेयर करते हुए कोरोना का ग्राफ दिखाया था। वीडियो में राहुल गांधी ने कोरोना कर्व को भयावह बताते हुए लिखा है कि ये सपाट नहीं बल्कि डराने वाला है। "अगर ये पीएम की संभली हुई स्थिति है तो बिगड़ी हुई स्थिति किसे कहेंगे।"

ये भी पढ़ें...तालिबान ने कहा कि वह शनिवार को अफगान शांति वार्ता शुरू करने के लिए तैयार

Newstrack

Newstrack

Next Story