विफल सरकार ने धार्मिक विद्वेष फैलाने के लिए 100 वर्ष पुरानी मस्जिद का विध्वंस किया: अजय कुमार लल्लू

Congress Party : अजय कुमार लल्लू ने कहा सरकार हर मोर्चे पर विफल है,लोग ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और इलाज के आभाव में मर रहे है।

Sarfaraz Warsi
Reporter Sarfaraz WarsiPublished By Shraddha
Published on: 20 May 2021 11:52 AM GMT (Updated on: 20 May 2021 12:23 PM GMT)
बाराबंकी प्रशासन ने  काँग्रेस नेताओ को मुख्यालय के करीब रोक लिया
X

 काँग्रेस नेताओ की उपजिलाधिकारी से बहस

Congress Party : बाराबंकी (Barabanki) में 100 वर्ष पुरानी मस्जिद ढहाए जाने का प्रकरण अब तूल पकड़ता जा रहा है। सपा के नेताओ द्वारा जिलाधिकारी को ज्ञापन दिए जाने के बाद अब बारी काँग्रेस पार्टी की थी। काँग्रेस पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (State President Ajay Kumar Lallu) , पी .एल. पुनिया और नसीमुद्दीन सिद्दीकी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओ के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों से वार्ता करना चाहता था मगर बाराबंकी प्रशासन ने उन्हें मुख्यालय के करीब ही रोक लिया और उन्हें हिरासत में ले लिया । इस दौरान काँग्रेस नेताओ की उपजिलाधिकारी से तीखी बहस भी हुई । अंततः प्रशासन इन नेताओं को रोकने में कामयाब रहा और उन्हें मुख्यालय के एक मैदान में बैठा लिया ।

बाराबंकी की तहसील रामसनेही घाट में पिछले दिनों 100 वर्ष पुरानी मस्जिद तोड़े जाने का विवाद अब गर्माता जा रहा है। आज सबेरे ही सपा का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिलकर एक ज्ञापन सौंप चुका है। ऐसे में देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी काँग्रेस कहाँ पिछड़ने वाली थी और उसने भी अपना एक प्रतिनिधिमंडल मौके पर भेज दिया ताकि वहां के लोगों से पार्टी वार्ता कर सके । काँग्रेस पार्टी के प्रतिनिधि मण्डल में दिग्गज कांग्रेसी पी.एल.पुनिया , प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और पूर्व मन्त्री उत्तर प्रदेश नसीमुद्दीन सिद्दीकी सहित स्थानीय नेता शामिल थे ।

कांग्रेसी नेताओं की उपजिलाधिकारी से हुई तीखी बहस

लखनऊ से चला यह प्रतिनिधि मण्डल रामसनेही घाट मौके पर पहुँचता उससे पहले ही तैयार बैठा बाराबंकी प्रशासन ने जिला मुख्यालय के करीब ही रोक लिया । कारवां रोके जाने से नाराज कांग्रेसी नेताओं की उपजिलाधिकारी से तीखी बहस भी हुई और मौके पर जाने का भरसक प्रयास किया मगर प्रशासन ने उन्हें आगे जाने नहीं दिया और सभी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर जिला मुख्यालय के एक मैदान में बैठा दिया।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सरकार पर साधा निशाना

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार हर मोर्चे पर विफल है , लोग ऑक्सीजन , वेंटिलेटर और इलाज के अभाव में मर रहे है। लोगों का इस सरकार से भरोसा उठ चुका है तो सरकार धार्मिक विद्वेष फैला कर , हिन्दू मुसलमान में बांट कर दोबारा सत्ता हासिल करना चाह रही है। हम चाहते है कि पूरे प्रकरण की जांच उच्च न्यायालय की देखरेख में हो और दूध का दूध पानी का पानी हो।

आपको बता दें कि हिरासत में लिए जाने से नाराज प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम मौके पर जाकर स्थानीय लोगों से वार्ता करना चाह रहे थे लेकिन प्रशासन ने हमें जाने नही दिया । अभी हम वहां जा रहे है जहां प्रशासन लेकर जा रहा है लेकिन काँग्रेस पार्टी बैठने वाली नही है और न्याय की बात करती रहेगी ।

Shraddha

Shraddha

Next Story