×

देवरिया कांड और बजट को लेकर CM ने कहीं ये बातें, कांग्रेस-सपा पर भी किया पलटवार

Manali Rastogi
Published on: 27 Aug 2018 8:24 AM GMT
देवरिया कांड और बजट को लेकर CM ने कहीं ये बातें, कांग्रेस-सपा पर भी किया पलटवार
X

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेंट्रल हाल में सोमवार (27 अगस्त) को देवरिया कांड और बजट को लेकर कहा कि यूपी के विकास के लिए अनुदान मांगो का प्रस्ताव आया है। कांग्रेस-सपा के नकारात्मक रवैये के कारण सार्थक बहस नहीं हो पा रही है। यूपी में क़ानून व्यवस्था पिछले 15 वर्षों में सब से अच्छी है। यही नहीं, प्रदेश की क़ानून व्यवस्था देश में भी सबसे अच्छी है।

यह भी पढ़ें: सेंट्रल हॉल में सीएम- क़ानून व्यवस्था हुई बेहतर, इस वजह से UP में हो रहा इन्वेस्टमेंट

उन्होंने आगे कहा कि प्रत्यक्ष प्रमाण इन्वेस्टर सम्मिट में प्रस्ताव मिला था। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि यूपी निवेश का सबसे अच्छा है। 15 वर्षों में बेहतर क़ानून व्यक़्स्था को टीम भावना से ठीक किया है। वहीं, सदन को लेकर सीएम ने कहा कि बहुत दुखद स्थिति है कि सदन में चर्चा के बजाए शोर-शराबा और हो-हल्ला किया जा रहा है।

चंद मुठ्ठी भर लोग विधायकों को बोलने नहीं दे रहे

उन्होंने कहा कि चंद मुठ्ठी भर लोग विधायकों को बोलने नहीं दे रहे हैं। देवरिया की जिस घटना को लेकर सपा-कांग्रेस हंगामा कर रही है तो बता दिया जाए कि साल 2009 में जब मान्यता मिली थी किसकी सरकार थी, ये किसी से छिपा नहीं है। इन लोगों की सरकारों में क्या-क्या गुल खिलाये गए हैं ये बात भी किसी से छिपी नहीं है।

यह भी पढ़ें: UP विधानसभा: हंगामे के बीच सरकार ने पेश किया अनुपूरक बजट, यहां देखें डिटेल्स

वहीं, बीजेपी सरकार की बात्कारते हुए सीएम बोले कि मार्च 2017 में हम लोगों की सरकार आई तो ऐसी संस्थाओं की मान्यता रद्द कर दी गई। जो दोषी था उस के खिलाफ़ कार्रवाई की गई। डीएम, एसपी, सीओ, इंस्पेक्टर सबको सीबीआई की जांच से होकर गुजरना पड़ा। जब तक जांच सीबीआई शुरू नहीं करती है, तब तक एडीजी क्राइम के नेतृत्व में एसआईटी जांच कर रही है।

नाकारेपन को छुपाना के लिए अपनाया गया हथकंडा

उन्होंने आगे कहा कि अपने नाकारेपन को छुपाना के लिए यह हथकंडा अपनाया जा रहा है। सपा-कांग्रेस वहीं हैं जिन्होंने संस्था को मान्यता दी थी। सपा-कांग्रेस के चाल-चरित्र चेहरे को जनता अच्छे से जानती है। अब तक का सबसे बड़ा बजट हमारी सरकार ने प्रस्तुत किया था।

बजट का बड़ा भाग खर्च हुआ है। अटल जी के नाम पर कई योजनाओं का बजट में प्रावधान है। ज़ेवर में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के लिएडिफेंस कॉरीडोर के बजट की व्यवस्था की है। कानपुर, बलरामपुर और लखनऊ में अटल जी के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनाने का प्रस्ताव है। इसके साथ ही गन्ना किसानों के लिए अनुपूरक बजट में व्यवस्था की गई है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story