×

लखनऊ में राहुल गांधी, किसानों के मुद्दे पर NHAI अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन

किसानों को मुद्दे को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार (1 अगस्त) को लखनऊ पहुंचे। अमौसी एयरपोर्ट पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया।

tiwarishalini
Published on: 1 Aug 2017 6:57 AM GMT
लखनऊ में राहुल गांधी, किसानों के मुद्दे पर NHAI अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन
X
लखनऊ में राहुल गांधी, किसानों के मुद्दे पर NHAI अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन

लखनऊ: किसानों को मुद्दे को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार (1 अगस्त) को लखनऊ पहुंचे। अमौसी एयरपोर्ट पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया। अमौसी एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद राहुल गांधी गोमतीनगर स्थित एनएचएआई के ऑफिस पहुंचे।



राहुल गांधी ने एनएचएआई अफसर राजीव अग्रवाल से मिलकर किसानों की समस्याओं पर बात की। साथ ही उन्होंने ज्ञापन सौंपा।



राहुल गांधी ने अपने संसदीय निवार्चन क्षेत्र अमेठी के जगदीशपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के लिए किए जा रहे भूमि अधिग्रहण से प्रभावित किसानों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

राहुल से मुलाकात करने आए किसान अयूब ने कहा कि किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया जा रहा है और उनके पुराने मकानों को ढहाया भी जा रहा है।

यह भी पढ़ें ... भाजपा सरकार किसानों की पीड़ा और कष्ट की उपेक्षा कर रही : राहुल

उन्होंने बताया कि राहुल ने उनकी समस्याएं सुनी और मदद का पूरा आश्वासन दिया। एक अन्य किसान मोहम्मद इमरान ने बताया कि जगदीशपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर फोर लेन के निर्माण कार्य के लिए 24 मीटर तक जमीन अधिग्रहित की जा रही है, जबकि बाकी स्थानों पर 13-13 मीटर ही जमीन अधिग्रहित की गई है।

गौरतलब है कि है कि अमेठी में जगदीशपुर के कठौरा में एनएचएआई ट्रक लेन तैयार कर रहा है। इस रास्ते में उत्तर प्रदेश स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कर्पोरेशन की जमीन है। यह जमीन करीब 50 किसान परिवारों को दी गई थी। कांग्रेस की मांग है कि ट्रक लेन को किसान का ख्याल रखते हुए आधा किलोमीटर पीछे से डायवर्ट किया जाए।

क्या बोले राहुल गांधी ?

अमेठी में लोगों कि जमीन ली जा रही है। सही प्रकिया का पालन नहीं किया जा रहा है। इसी पर एनएचएआई से चर्चा हुई।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story