×

पीएम मोदी के लॉकडाउन के फैसले पर सीएम केजरीवाल ने कही ये बड़ी बात

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी की सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान अधिकांश राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पीएम से दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ाने का अनुरोध किया है

Aditya Mishra
Published on: 11 April 2020 11:02 AM GMT
पीएम मोदी के लॉकडाउन के फैसले पर सीएम केजरीवाल ने कही ये बड़ी बात
X

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाने का सही फैसला लिया है। केजरीवाल ने कहा कि आज भारत की स्थिति कई विकसित देशों की तुलना में बेहतर है, क्योंकि हमने लॉकडाउन की शुरुआत की थी। अगर हम इसे अभी रोक देते हैं तो इससे हुए सभी फायदे खत्म हो जाएंगे। इसका फायदा लेने के लिए इसे बढ़ाया जाना जरूरी है।

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी की सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान अधिकांश राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पीएम से दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ाने का अनुरोध किया है। वहीं, केंद्र सरकार इस अनुरोध पर विचार कर रही है। हालांकि, आधिकारिक रूप से इस पर अंतिम निर्णय अभी नहीं लिया गया है।

कोरोना का खौफ: आत्महत्या की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव, फिर हुआ कुछ ऐसा



केजरीवाल ने लॉकडाउन बढ़ाने का दिया हां सुझाव

बता दें कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातचीत के दौरान सुझाव दिया कि देशव्यापी लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया जाना चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि उनका विचार है कि 21 दिनों तक चलने वाला लॉकडाउन जो 14 अप्रैल को खत्म होने वाला है, उसे न केवल दिल्ली बल्कि पूरे भारत में बढ़ाया जाना चाहिए। सूत्रों के अनुसार, केजरीवाल ने कहा कि केवल दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने से कोई उद्देश्य पूरा नहीं होगा।

देश में कोरोना वायरस संकट से निपटने को जारी संघर्ष के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा की। प्रधानमंत्री इस दौरान मुख्य रूप से मुख्यमंत्रियों से उनकी राय ले रहे हैं कि संक्रमरण को रोकने के लिए 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाए या नहीं ।

बैठक में प्रधानमंत्री मोदी संवाद के दौरान सफेद मास्क पहनकर मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर रहे थे। चर्चा में शामिल मुख्यमंत्रियों में पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे, उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, हरियाणा के मनोहर लाल, तेलंगाना के के चंद्रशेखर राव, बिहार के नीतीश कुमार आदि शामिल हुए।

ये भी पढ़ें...बड़ी खबर, भारत ने खोजा कोरोना टीका, अब पूरी दुनिया को बचाएगा इंडिया

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story