×

इस कैबिनेट मंत्री को हुआ कोरोना, विधानसभा के सत्र पर संशय के बादल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बाद कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। राज्य के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने खुद कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी।

Newstrack
Published on: 25 Aug 2020 5:06 AM GMT
इस कैबिनेट मंत्री को हुआ कोरोना, विधानसभा के सत्र पर संशय के बादल
X
हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा की फाइल फोटो

नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बाद कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। राज्य के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने खुद कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह में जो भी लोग उनसे मिले हैं वे आइसोलेट हो जाएं और कोरोना की जांच करवा लें।

गौरतलब है कि हरियाणा के कई नेता कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं।

इससे पहले सीएम मनोहर लाल खट्टर और विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता करोना से संक्रमित हो गये थे। जिसके बाद अब परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

उधर राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को देर रात गुरुग्राम के मेदांता अस्परताल में भर्ती कराया गया है। राज्य के कई विधायक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

कोरोना वायरस की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी की फाइल फोटो कोरोना वायरस की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी की फाइल फोटो

यह भी पढ़ें…BHU की बड़ी लापरवाही: कोरोना पीड़ित ने चौथी मंजिल से कूदकर दी जान, मचा बवाल

सत्र पर संशय

बताते चलें कि बुधवार यानी कि कल से हरियाणा विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है। सोमवार को हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता और दो बीजेपी विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। ऐसे में सत्र को लेकर संशय बना हुआ हैं। इस वक्त हरियाणा के सीएम, स्पीकर और कैबिनेट मंत्री कोरोना की चपेट में हैं।

कोरोना वायरस की जांच करते डॉक्टर की फोटो कोरोना वायरस की जांच करते डॉक्टर की फोटो

भारत में बढ़ती ही जा रही कोरोना की रफ्तार

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। हाल के दिनों में रोज 60 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। संक्रमितों की बढ़ती संख्या ने चिंता बढ़ा दी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना के 61 हजार 408 नए मरीज मिले हैं तो वहीं 836 लोगों की मौत हो गई है। इस नए आंकड़े के बाद अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 31 लाख 06 हजार 348 तक पहुंच गई है।

देश में अभी कोरोना के 7 लाख 10 हजार 771 एक्टिव मरीज हैं तो वहीं अब तक 57 हजार 542 लोगों की जानलेवा वायरस से मौत हो चुकी है। लेकिन इस बीच राहत देने वाली खबर यह है कि अभी तक 23 लाख 38 हजार 35 लोग ठीक हो चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट बढ़कर 75 प्रतिशत के करीब पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देशभर में 57,469 कोरोना मरीज स्वस्थ हो गए हैं। इसके बाद अब कोरोना को हराने वालों की संख्या बढ़कर 23,38,035 तक पहुंच गई है। अब रिकवरी रेट 74.90 फीसदी तक पहुंच गया है।

कोरोना की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी की फाइल फोटो कोरोना की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी की फाइल फोटो

महाराष्ट्र में तोड़ रहा रिकाॅर्ड

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना के 10,441 नए केस मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में कोरोना मरीजों के कुल मामले 6,82,383 तक पहुंच गए। प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना ने 258 लोगों की जान ले ली जिसके बाद अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 22,253 हो गई है। प्रदेश में रविवार को 8,157 लोग ठीक हुए।

कोरोना वायरस की वैक्सीन की फाइल फोटो कोरोना वायरस की वैक्सीन की फाइल फोटो

यह भी पढ़ें…जेटली की पुण्यतिथि: मोदी बोले- दोस्त की बहुत याद आती है, इन दिग्गजों ने किया नमन

UP में वायरस का कहर

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 5423 नए मामले मिले हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 49242 तक पहुंच गई है, तो पूरी तरह ठीक होकर 1,35,613 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं। इस प्रकार रिकवरी रेट बढ़कर 72.21 प्रतिशत हो गया है। अब तक कुल 2926 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें…चीन को भारत ने दिया सख्त संदेश, पूर्वी लद्दाख में पीछे नहीं हटेगी सेना

दिल्ली में फिर बढ़ने लगे मामले

रविवार को कोरोना वायरस के 1,450 नए केस सामने आए हैं। इसके बाद अब सवाल खड़ा हो रहा है कि राजधानी में क्या फिर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं? दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1.61 लाख से अधिक हो गई। देश की राजधानी में कोरोना से 4300 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटों में 12,470 रैपिड एंटीजन जांच हुई है जबकि आरटी-पीसीआर तथा अन्य विधि से 6,261 लोगों का टेस्ट किया गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story