×

दिल्ली कांग्रेस को मार्च महीने में मिल सकता है नया अध्यक्ष, गोहिल ने की बैठक

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के अंतरिम प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने बुधवार को पार्टी के कई वरिष्ठ स्थानीय नेताओं के साथ बैठक की।

Aditya Mishra
Published on: 20 Feb 2020 11:11 AM GMT
दिल्ली कांग्रेस को मार्च महीने में मिल सकता है नया अध्यक्ष, गोहिल ने की बैठक
X

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के अंतरिम प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने बुधवार को पार्टी के कई वरिष्ठ स्थानीय नेताओं के साथ बैठक की। जिसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष के चयन और राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी की स्थिति को लेकर चर्चा की गई। मार्च महीने के पहले सप्ताह तक दिल्ली कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें...चुनाव के पहले बिछने लगी आरक्षण की बिसात, कांग्रेस ने BJP पर तेज किया हमला

नेताओं के साथ की अलग-अलग बैठक

सूत्रों के मुताबिक गोहिल ने राजेश लिलोठिया, हारून यूसुफ, तरविंदर सिंह मारवाह, जितेंद्र कोचर और कुछ अन्य नेताओं के साथ अलग-अलग बैठकें की।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ‘प्रभारी ने दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से नए अध्यक्ष को लेकर उनकी राय जानी और इस बारे में चर्चा की कि चुनाव में करारी शिकस्त की क्या वजहें थीं और आगे पार्टी को फिर से कैसे खड़ा किया जा सकता है।’

ये भी पढ़ें...अखिलेश यादव ने BJP और Yogi Sarkar के खिलाफ बोला- CAA, NRC, NPR गरीबों के खिलाफ है

पीसी चाको ने दिया था इस्तीफा

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा और प्रभारी पीसी चाको ने इस्तीफा दे दिया था। इस चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन इतना निराशाजनक रहा कि वह न सिर्फ खाता खोलने में विफल रही, बल्कि उसका वोट प्रतिशत भी गिरकर पांच फीसदी से नीचे चला गया। यही नहीं, 63 सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गयी।

ये भी पढ़ें...Delhi Elections 2020: Madan lal Khurana नहीं Chaudhary Brahm prakash थे Delhi के पहले CM | Newstrack

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story