×

Mahaparinirvan Diwas 2021: UP में मनाया जाएगा बाबा साहब महापरिनिर्वाण दिवस, लखनऊ में BSP कार्यालय पर होगा आयोजन

Mahaparinirvan Diwas 2021 : बसपा कार्यकर्ताओं द्वारा बाबा साहब महापरिनिर्वाण दिवस मनाया जाएगा। इसके लिए उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती से अनुमति की मांग की थी

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 5 Dec 2021 12:38 PM GMT (Updated on: 5 Dec 2021 4:41 PM GMT)
पूरे UP में मनाया जाएगा बाबा साहब महापरिनिर्वाण दिव
X

पूरे UP में मनाया जाएगा बाबा साहब महापरिनिर्वाण दिवस (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Mahaparinirvan Diwas 2021: "कल पूरे उत्तर प्रदेश के हर एक जिले में बसपा कार्यकर्ताओं द्वारा बाबा साहब महापरिनिर्वाण दिवस (Babasaheb Mahaparinirvana Day) मनाया जाएगा। इसके लिए उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP supremo Mayawati) से अनुमति की मांग की थी, जिस पर सभी पदाधिकारियों को मंज़ूरी दे दी गई है।" यह बात बहुजन समाज पार्टी (BSP) के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा (MP Satish Chandra Mishra) ने कही। इसके मद्देनजर लखनऊ में भी बाबा साहब महापरिनिर्वाण दिवस कल सुबह 9:00 बजे बीएसपी कार्यालय पर मनाया जाएगा।

बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने शनिवार को 69000 शिक्षक अभ्यर्थियों पर हुए लाठीचार्ज पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा कि "बेरोजगारों पर लाठीचार्ज और उनको लहूलुहान कर देना सिर्फ इसलिए कि वह अपनी बात रखने आए थे। क्योंकि बीजेपी की सरकार ने दो करोड़ लोगों को नौकरी देने की बात कही थी। जिन युवाओं ने इम्तिहान भी दिया, सक्षम भी हैं, उनको भी नौकरी नहीं दी जा रही है।"

परीक्षा लीक आउट का बहाना बताकर अरबों रुपये ऐंठे

सतीश चंद्र मिश्रा ने योगी सरकार पर परीक्षार्थियों पर अरबों रुपये ऐंठने का आरोप लगाते हुए कहा कि "आपने कुछ दिन पहले देखा TET परीक्षा में क्या हुआ। TET से पहले आठ भर्तियों में भी लोगों से फॉर्म भरवाए गए, फॉर्म के पैसे जमा कराए, अरबों रुपए कमाए, उसके बाद पर्चा लीक आउट का बहाना करके परीक्षाएं रद्द कर दी।" उन्होंने बताया कि ये कर्मठ और मेहनतकश युवाओं के फार्म के पैसों से चुनाव में होर्डिंग बैनर छपवाते हैं। क्योंकि इनको नौकरियां तो अपने लोगों को देनी रहती है।

सरकार बनने पर युवाओं की बेरोजगारी को किया जाएगा दूर

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने 69000 शिक्षक अभ्यर्थियों (69000 Teacher Candidates) पर हुए लाठीचार्ज की निंदा करते हुए बताया कि हमारी सरकार बनने पर युवाओं की बेरोजगारी को दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि "बीजेपी सरकार ने नौजवानों का भविष्य अंधेरे में धकेलने का काम किया है। लंबे समय से आंदोलनरत युवाओं पर कल जिस तरह से लाठियां चलाई हैं, वह निंदनीय है।" सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि "बहन जी ने भी यह बात साफ की है कि हमारी सरकार बनने के बाद सबसे मुख्य मुद्दा यही रहेगा कि युवाओं की बेरोजगारी को दूर किया जा सके।"

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story