×

Delhi Liquor Scam : केजरीवाल को झटका, अब एक अप्रैल तक बढ़ी ईडी की रिमांड

Delhi Liquor Scam : दिल्ली ​शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिमांड अवधि समाप्त होने पर गुरुवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 28 March 2024 9:57 AM GMT (Updated on: 28 March 2024 10:44 AM GMT)
Delhi Liquor Scam : केजरीवाल को झटका, अब एक अप्रैल तक बढ़ी ईडी की रिमांड
X

Delhi Liquor Scam : दिल्ली ​शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिमांड अवधि समाप्त होने पर गुरुवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करने के बाद एक बार फिर ईडी की रिमांड को बढ़ा दिया है। अब एक अप्रैल तक ईडी की रिमांड पर रहना है। बता दें कि ईडी ने कोर्ट से 7 दिन की और रिमांड मागी थी।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से अटॉर्नी सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने दलीलें रखीं। केजरीवाल की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश गुप्ता रहे, हालांकि केजरीवाल ने खुद अपनी दलीलें रखीं। अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट से कहा कि किसी कोर्ट ने मुझे दोषी नहीं ठहराया है, सिर्फ चार जगह मेरा नाम आया है। ईडी का मकसद, सिर्फ मुझे फंसाना है। कोर्ट ने केजरीवाल से कहा कि आप जो भी बोल रहे हैं, वह लिखकर क्यों नहीं देते हैं। इस पर केजरीवाल ने कहा कि मैं बोलना चाहता हूं। इसके बाद कोर्ट ने कहा कि आपको पांच मिनट से ज्यादा मैं नहीं दे सकता।

चुनाव में इस्तेमाल हुआ रिश्वत का पैसा

ईडी ने कोर्ट में कहा कि शराब घोटाले में 100 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी ली गई है, इस बात के उनके पास पुख्ता सबूत हैं। वहीं, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कोर्ट मेंं कहा कि अगर 100 करोड़ रुपए रिश्वत ली गई है, तो पैसे कहां गए हैं। ईडी ने कहा कि रिश्वत के पैसों का हवाला के जरिए गोवा चुनाव में इस्तेमाल हुआ है। ईडी ने कहा कि सीएम को जांच में सहयोग करना चाहिए।

मुख्यमंत्री कानून से ऊपर नहीं

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि बीजेपी को 55 करोड़ दिए गए, वो पैसे कहां गए? उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ जो चार बयान पेश किए गए, क्या वो एक सिटिंग मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए काफी हैं? केजरीवाल ने कहा कि ईडी के सिर्फ दो ही मकसद है। एक तो आम आदमी पार्टी को समाप्त करना और दूसरा गुमराह करना। उन्होंने कहा कि क्या उनको गिरफ्तार करने के लिए ईडी के पास पुख्ता आधार है? इसके जवाब में ईडी ने कहा कि मुख्यमंत्री कानून से ऊपर नहीं हैं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story