×

चुनाव आयोग की चेतावनी, लगेगी रैलियों पर रोक, अगर तोड़ा ये नियम

आयोग ने एक पत्र जारी करते हुए लिखा है, 'हालिया हफ्ते में देखा गया है कि कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।'

Chitra Singh
Published on: 10 April 2021 4:26 AM GMT
चुनाव आयोग की चेतावनी, लगेगी रैलियों पर रोक, अगर तोड़ा ये नियम
X

चुनाव आयोग की चेतावनी, लगेगी रैलियों पर रोक, अगर तोड़ा ये नियम (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए चुनाव आयोग ने एक बार विभिन्न राष्ट्रीय और राज्य राजनीतिक दलों को चेतावनी दी है। चुनाव आयोग ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान नेताओं और स्टार प्रचारकों को पिछले साल बनाए गए कोरोना गाइडलाइन का पालन गंभीरतापूर्वक करें।

आपको बता दें कि चुनाव ने पिछले साल देश में कोविड -19 महामारी को मद्देनजर नजर रखते हुए अगस्त में चुनाव / उपचुनाव के संचालन के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए थे। इस निर्देश को याद दिलाते हुए आयोग ने कहा कि चुनाव आयोग ने विभिन्न राष्ट्रीय / राज्य राजनीतिक दलों और राज्य / संघ राज्य क्षेत्रों के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के सुझाव पर विचार करने के बाद देश में कोविड -19 महामारी के मद्देनजर दिनांक 21.08.2020 को आम चुनाव / उपचुनाव के संचालन के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए थे।

चुनाव आयोग (फोटो- सोशल मीडिया)

आयोग ने दी चेतावानी

इस संबंध में आयोग राजनीतिक दलों को एक पत्र जारी करते हुए लिखा है, "हालिया हफ्ते में देखा गया है कि कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हालांकि आयोग के ध्यान में आया है कि चुनावी बैठकों, प्रचार के दौरान आयोग के निर्देशों की अवहेलना करते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखने, मास्क पहनने के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।" वहीं चुनाव आयोग ने सभी राष्ट्रीय और राज्य दलों को चेताया है कि उल्लंघन के मामलों में आयोग बिना किसी और संदर्भ के सार्वजनिक उम्मीदवारों, स्टार प्रचारकों / राजनीतिक नेताओं की जनसभाओं, रैलियों आदि पर प्रतिबंध लगाने में संकोच नहीं करेगा।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story