×

अपने 'टीपू भैया' ने तो PM मोदी को 'गुमराह करने' वाला बता दिया है मितरों

Rishi
Published on: 28 July 2018 4:32 PM GMT
अपने टीपू भैया ने तो PM मोदी को गुमराह करने वाला बता दिया है मितरों
X

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि लखनऊ में शनिवार को भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने जनता को गुमराह करने की अपनी कला का अच्छा प्रदर्शन किया है। भाजपा का यही चरित्र और आचरण है कि उसे करना कुछ नही है लेकिन जो नहीं किया है उसका भी श्रेय जरूर लेना है।

पीएम मोदी के कार्यक्रम के बाद जारी एक बयान में यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री को विकास के नाम पर झूठे आंकड़े पेश करने में उनको महारत है। उन्होंने कहा कि बिना कुछ किए मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते है और प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी को को बधाई देते हैं। प्रदेश की जनता हतप्रभ है कि उनके हित में कुछ नहीं किया गया, तब भी एक दूसरे की तारीफ की जा रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने लखनऊ के विकास कार्यों का बड़ा सुन्दर हवाई खाका खींचा लेकिन यह बताने में उन्हें क्यों संकोच हुआ कि समाजवादी सरकार के समय ही प्रदेश में विकास को गति मिली। राजधानी का सौंदर्यीकरण हुआ।

उन्होंने कहा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे जैसी शानदार 302 किलोमीटर की सड़क बनी जिस पर वायु सेना के विमान भी उतरे हैं। गोमती रिवरफ्रंट, जनेश्वर मिश्र पार्क बने। बेहतर होता कि प्रधानमंत्री लखनऊ में मेट्रो की चर्चा के साथ यह भी बता देते कि इसकी शुरूआत किसने की। पीएम यह भी बताना चाहिए था कि भाजपा शासन में तो स्वास्थ्य-शिक्षा, कानून-व्यवस्था हर क्षेत्र में हालत बदतर हुई है। किसानों की आत्महत्या और बेकारी के कारण नौजवानों की हताशा भी भाजपा शासन की देन है। इसके बाद बाहर से पूंजी निवेश और स्मार्ट सिटी की बातें सिर्फ अच्छा प्रहसन हो सकती है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता यह जान चुकी है कि सिर्फ बातें करने से विकास नहीं होता है। 22 साल सत्ता में रहने के बावजूद मोदी गुजरात में न तो एक्सप्रेस-वे जैसी एक सड़क बना पाए, न समाजवादी सरकार की तरह 18 लाख लैपटॉप बांट पाए और नहीं किसानों को फ सल बीमा की सुविधा दे सके। और न मेट्रो रेल की व्यवस्था दे सके। समाजवादी सरकार में गरीबों को जो लोहिया आवास 3.5 लाख रूपए में नि:शुल्क दिए गए, उनमें एलईडी वल्ब, पंखे और सौर ऊर्जा भी सुलभ है। भाजपा तो उसमें भी लाभार्थियों से वसूली कर रही है।

पूर्व सीएम ने कहा सपा सरकार ने 55 लाख गरीब महिलाओं को समाजवादी पेंशन का लाभ दिया गया था, जिसे भाजपा ने छीन लिया। किसानों, गरीबों, महिलाओं, और युवाओं की बात करने वाले भाजपाई प्रधानमंत्री मोदी को अपने कार्यकाल का रिकार्ड भी देख लेना चाहिए। देश में सारी सम्पत्ति एक प्रतिशत घरों में कैद है। गरीब और गरीब है। पूंजी घरानों के सौ खून माफ हैं। किसी राज्य में महिलाएं यहां तक कि बच्चियां तक सुरक्षित नहीं। मोदी जी ने नौजवानों को 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था उल्टे उनसे नौकरियां छिन गई। नोटबंदी-जीएसटी ने व्यापार चौपट कर दिया। यही उनका विकास है तो विनाश किसे कहेंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story