×

ISRO के पूर्व प्रमुख माधवन नायर ने थामा बीजेपी का हाथ

Aditya Mishra
Published on: 28 Oct 2018 12:03 PM GMT
ISRO के पूर्व प्रमुख माधवन नायर ने थामा बीजेपी का हाथ
X

नई दिल्ली: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के पूर्व चेयरमैन जी. माधवन नायर ने बीजेपी का हाथ थाम लिया है। वे शनिवार को केरल के कन्नूर शहर में अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गये।

शाह यहां बीजेपी दफ्तर का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान पूर्व इसरो प्रमुख के अलावा चार अन्य लोगों ने जिसमें टीडीबी के पूर्व अध्यक्ष जी रमन नायर भी शामिल हैं, बीजेपी में शामिल हुए।

नायर के अलावा महिला आयोग की पूर्व सदस्य डॉ प्रमीला देवी, जेडीएस के जिला उपाध्यक्ष दिवाकरन नायर और थॉमस जॉन भी पार्टी में शामिल हुए।

बता दें कि रमन नायर को कांग्रेस ने बीजेपी की ओर से आयोजित किए गए सबरीमाला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं की एंट्री के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने की वजह से पार्टी से सस्पेंड कर दिया था।

जी. माधवन नायर के बारें में जानें ये खास बातें

-74 वर्षीय माधवन नायर साल 2003 से लेकर 2009 तक इसरो के प्रमुख थे। वे भारत के पहले चंद्रमा के मिशन चंद्रायन-1 के लिए जाने जाते हैं।

-इसरो के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने आईएनएसएटी, पोलर सैटेलाइट लॉन्च वेहिकिल (पीएसएलवी) और जियोसिंक्रोनस सैटेलाइट लॉन्च वेहिकिल (जीएसएलवी) सहित 25 सफल मिशनों का संचालन किया था।

ये भी पढ़ें...अठावले के बोल, बीजेपी और बीएसपी मिलकर चुनाव लड़ते है तो मायावती सीएम…

ये भी पढ़ें...सरकार के 11 अच्छे कामों का सोशल मीडिया में प्रचार करेगी बीजेपी

ये भी पढ़ें...CBI डायरेक्टर को हटाने को लेकर कांग्रेस ने बोला बीजेपी पर हमला, कार्रवाई पर उठाये सवाल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story