×

राहुल गांधी ने बीजेपी सांसद से जताई सहानुभूति, तो पलटकर मिला ये जवाब

सदन में काफी आक्रमक नजर आए कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार पर जमकर सियासी प्रहार किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 Feb 2022 8:31 AM GMT
Rahul Gandhi
X

राहुल गांधी (फोटो-सोशल मीडिया)

New Delhi: लोकसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर हुई चर्चा के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के तेवर ने खुब सुर्खियां बटोरी। सदन में काफी आक्रमक नजर आए कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार पर जमकर सियासी प्रहार किया। इस दौरान एक ऐसा वाकया भी हुआ जो चर्चा का विषय बन गया। दरअसल लोकसभा में अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने कहा था – "मेरी दादी (पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी) को 32 गोलियां मारी गई थीं। मेरे पिता (पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी) के बम धामके में टुकड़े – टुकड़े हो गए गए थे।

मुझे पता है ये क्या है। आप बहुत खतरनाक चीज से खिलवाड़ कर रहे हैं। अगर आप नहीं रूकें तो बड़ी समस्या खड़ी कर लेंगे।" इसके बाद राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश से आने वाले एक भाजपा सांसद का जिक्र करते हुए कहा, आप (सरकार) किसी की नहीं सुनते हैं। कमलेश पासवान गलत पार्टी में हैं। उन्होंने मुझसे व्यक्तिगत रूप से बात की है।

राहुल के बयान पर बीजेपी सांसद का पलटवार

भाजपा सांसद कमलेश पासवान ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि उनकी पार्टी की हैसियत नहीं है कि वो मुझे अपने साथ रख सके। मुझे मेरी पार्टी (बीजेपी) ने तीन बार सांसद बनाया है। इसके आगे पासवान ने अपने पिता की हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि, मेरे पिता की भी हत्या कर दी गई थी, जिस वजह से मैं राहुल गांधी का दर्द समझता हूं। बता दें कि बीजेपी सांसद कमलेश पासवान के पिता ओम प्रकाश पासवान की 1996 में उत्तर प्रदेश में एक जनसभा के दौरान हत्या कर दी गई थी।

इससे पहले सदन में चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर देश की संस्थाओं को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसके बहुत गंभीर परिणाम सामने आएंगे। राहुल ने संसद में पेगासस जासूसी कांड का मुद्दा भी उठाया। वहीं राहुल के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय संसदीय कार्य़ मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि वो भ्रमित हैं। उनका दिमाग उनके वश में नहीं है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story