×

यूपी में हार्दिक का हल्लाबोल, किसान और कुर्मी समाज को साधने की कोशिश

गुजरात चुनाव के बाद हार्दिक पटेल यूपी में किसानों और कुर्मी समाज को एकजुट करने का अभियान चलाएंगे। जिसके लिए वह पूरे 2 महीने यूपी में रहकर अपनी रणनीति को अंजाम देंगे।

tiwarishalini
Published on: 2 July 2017 1:56 PM GMT
यूपी में हार्दिक का हल्लाबोल, किसान और कुर्मी समाज को साधने की कोशिश
X
यूपी में हार्दिक का हल्लाबोल, किसान और कुर्मी समाज को साधने की कोशिश

इलाहाबाद: गुजरात मे पाटीदार समाज को एक झंडे के नीचे लाने के बाद अब हार्दिक पटेल की नज़र उत्तर प्रदेश पर है। गुजरात चुनाव के बाद हार्दिक पटेल यूपी में किसानों और कुर्मी समाज को एकजुट करने का अभियान चलाएंगे। जिसके लिए वह पूरे 2 महीने यूपी में रहकर अपनी रणनीति को अंजाम देंगे।

यह भी पढ़ें ... CM योगी बोले- अपना दल खुद को ना समझे छोटा, UP में आप कांग्रेस से भी आगे हैं

बीजेपी के खिलाफ खड़े होने का आवाहन

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के पिता और यूपी में कुर्मी समाज के नेता के तौर पर जाने जाने वाले सोने लाल पटेल की 68वीं वर्षगांठ पर आयोजित अपना दल (कृष्णा पटेल गुट) की रैली में पहुंचे हार्दिक पटेल ने कुर्मी समाज को एकजुट होकर बीजेपी के खिलाफ खड़े होने का आवाहन किया।

यूपी में भी किसान और कुर्मी समाज एकजुट हो जाए तो ...

हार्दिक ने कहा कि जैसे गुजरात का पाटीदार समाज जाग चुका है, वैसे ही यूपी में भी किसान और कुर्मी समाज एकजुट हो जाए तो जैसे गुजरात के पंचायत चुनाव में बीजेपी की हार हुई है वैसे ही यूपी से भी बीजेपी का सफाया हो जाएगा। हार्दिक पटेल ने कहा कि गुजरात के बाद अब उनकी प्राथमिकता उत्तर प्रदेश होगी।

यह भी पढ़ें ...मोदी और शाह को गुजरात में ही घेरने की तैयारी, हार्दिक पटेल पर दांव लगाएगी कांग्रेस

2 महीने यूपी में रहेंगे हार्दिक

हार्दिक ने मीडिया से बातचीत के दौरान यूपी के लिए अपनी रणनीति का खुलासा तो नहीं किया, लेकिन ये कहा कि गुजरात चुनाव के बाद वो 2 महीने यूपी में रहकर बिखरे कुर्मी समाज को जगाने और एकजुट करने के लिए काम करेंगे। एक सवाल के जवाब में हार्दिक ने कहा कि भले ही अभी यूपी का कुर्मी समाज बीजेपी के साथ हो, लेकिन जैसे 20 साल बाद गुजरात मे पाटीदार समाज का बीजेपी से मोहभंग हुआ है वैसे ही यूपी में भी होगा।

सत्ता परिवर्तन हुआ, व्यवस्था परिवर्तन नहीं

हार्दिक पटेल ने यूपी की बीजेपी सरकार और सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा की यूपी में सत्ता परिवर्तन तो हुआ लेकिन व्यवस्था परिवर्तन नहीं हुआ। यूपी में लोगों को सुरक्षा कहां मिली है। यहां से आए दिन अपराध की खबरें आती हैं।

यह भी पढ़ें ... योगीराज: बीजेपी के मोती सिंह से अपना दल की कंचन पटेल को जान का खतरा

हार्दिक के सामने है ये मुश्किल

हार्दिक पटेल ने कहा कि गुजरात मे सत्ता परिवर्तन के बाद वह यूपी में भी सत्ता परिवर्तन के लिए काम करेंगे। हालांकि, हार्दिक के लिए यूपी में पहली बड़ी चुनौती दो धड़ो में बटी सोनेलाल पटेल की पार्टी अपना दल को एकजुट करने की होगी। जिसके एक धड़े की नेता अनुप्रिया बीजेपी के साथ जुड़कर केंद्रीय मंत्री बनी हैं तो दूसरा गुट जो अनुप्रिया पटेल की मां कृष्णा पटेल का है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story