×

हनीट्रैप केस: मुश्किल में फंसे कमलनाथ, SIT ने भेजा नोटिस, अब होगी पूछताछ

Honey Trap Case: SIT ने पूर्व सीएम कमलनाथ को नोटिस जारी करते हुए मामले में महत्वपूर्ण सबूतों को सौंपने का कहा है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shreya
Published on: 31 May 2021 4:42 AM GMT
हनीट्रैप केस: मुश्किल में फंसे कमलनाथ, SIT ने भेजा नोटिस, अब होगी पूछताछ
X

कमलनाथ (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Honey Trap Case: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बहुचर्चित हनीट्रैप मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ (Kamal Nath) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) ने कमलनाथ को नोटिस जारी कर हनीट्रैप मामले (Honey Trap Case) की वह पेन ड्राइव (Pen Drive) जमा करने को कहा है जिसके बेहद महत्वपूर्ण सबूत होने का दावा किया जा रहा है।

कमलनाथ (Kamal Nath) ने खुद इस पेन ड्राइव के अपने पास होने का दावा किया था। इसके साथ ही पेन ड्राइव को लेकर 2 जून को कमलनाथ से पूछताछ का नोटिस (SIT Notice) भी जारी किया गया है। मध्य प्रदेश पुलिस का विशेष जांच दल पूर्व मुख्यमंत्री से उनके घर पर ही पूछताछ करेगा।

उमंग सिंघार (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

महिला की खुदकुशी के बाद उछला मामला

दरअसल कुछ दिनों पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मंत्री उमंग सिंघार (Umang Singhar) की महिला मित्र ने भोपाल में आत्महत्या (Suicide) कर ली थी। जानकारों का कहना है कि उमंग सिंघार कुछ दिनों बाद इस महिला से विवाह करने वाले थे। खुदकुशी के अगले दिन ही इस मामले में उमंग के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

उमंग के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद ही कांग्रेस (Congress) उनके बचाव में उतर आई थी। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसी के बाद कहा था कि हमारे पास भी हनीट्रैप की पेन ड्राइव है और अब कमलनाथ का यह बयान ही उनके लिए बड़ी मुसीबत बन गया है।

2019 में हुए हनीट्रैप मामले ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। 2019 के सितंबर महीने में भोपाल और इंदौर में पांच महिलाओं और एक पुरुष को प्रभावशाली लोगों को फंसाने और आपत्तिजनक वीडियो के जरिए उन्हें ब्लैकमेल (Blackmail) करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

कमलनाथ (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कमलनाथ के घर पर होगी पूछताछ

एसआईटी (SIT) की ओर से कमलनाथ को जारी किए गए एक पेज के नोटिस (Notice) में कहा गया है कि हनीट्रैप कांड में पेन ड्राइव और सीडी एक महत्वपूर्ण सबूत है। इसकी मदद से एसआईटी मजबूती से मामले की जांच पड़ताल करने में सफल होगी। एसआईटी ने कमलनाथ से 2 जून को दोपहर 12:30 बजे भोपाल के श्यामला हिल्स (Shymala Hills) स्थित अपने निवास पर उपस्थित रहने को कहा है। उनसे पेन ड्राइव व सीडी का भौतिक सबूत सौंपने को भी कहा गया है।

इस बाबत पुलिस सूत्रों का कहना है कि नोटिस में बहुचर्चित हनीट्रैप मामले की उस कथित पेन ड्राइव की भी मांग की गई है जिसके बारे में कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया था। 2019 में हुए इस मामले के समय कमलनाथ (Kamal Nath) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री थे।

अब अपने दावे से मुकरे कमलनाथ

21 मई को ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में पेन ड्राइव अपने पास होने का दावा करने वाले कमलनाथ अब अपनी बात से मुकरते नजर आ रहे हैं। मुरैना में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि वे एसआईटी के नोटिस का जवाब देंगे। पूर्व के दावे से मुकरते हुए उन्होंने कहा कि यह पेनड्राइव मेरे पास कहां है। यह तो बहुत से पत्रकारों के पास है।

उन्होंने कहा कि एसआईटी जिस पेन ड्राइव की मांग कर रही है, वह तो पूरे प्रदेश में घूम रही है उन्होंने हनीट्रैप कांड की पेन ड्राइव को लेकर कोई सियासत न करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि घटना के समय में राज्य के मुख्यमंत्री थे और इस कारण पुलिस इस मामले की जांच के संबंध में उन्हें समय-समय पर जानकारी दिया करती थी। जानकारों का कहना है कि ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया गया कमलनाथ का दावा अब उनके लिए बड़ी मुसीबत बनता दिख रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story