×

सीएम योगी के सामने ही कानून व्यवस्था की उड़ी धज्जियां, बगैर हेलमेट के दिखे बाइकर्स

Manali Rastogi
Published on: 17 Nov 2018 9:30 AM GMT
सीएम योगी के सामने ही कानून व्यवस्था की उड़ी धज्जियां, बगैर हेलमेट के दिखे बाइकर्स
X

वाराणासी: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में कमल संदेश यात्रा की हर झंडी देकर रवाना किया। इस दौरान सीएम के सामने ही कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाई गई। सीएम मंच से बाइकर्स से हेलमेट लगाने की अपील कर रहे थे, लेकिन उसका कोई असर नहीं दिखा। बाइक सवार कार्यकर्ता बगैर हेलमेट के रैली में दिखे।

केंद्र सरकार की योजनाओं का किया बखान

योगी ने केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं का जमकर बखान किया। बाइक रैली से पूर्व मंच से संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा की सरकार ने देश और दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उस संदेश के 2019 के लोकसभा चुनाव की दृष्टि से आम जन तक पहुंचाने के लिए आज के कमल संदेश यात्रा एक महत्वपूर्ण भूमिका का निर्माण कर पाएगी।

यह भी पढ़ें: कमल संदेश बाइक रैली: यातायात नियमों की उड़ाई धज्जियां, विधायक व कार्यकर्ताओं ने नहीं लगाए हेलमेट

इस दृष्टि से मुझे आप सबके बीच में आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। हम सब का सौभाग्य है कि भारत की छवि को दुनिया के सामने सकारात्मक तरीके से पहुंचने में सर्वाधिक मदद मिली है। देश की संसद में उत्तर प्रदेश और और काशी के प्रतिनिधि के रूप में नरेंद्र मोदी जी ने इस दृष्टि से हम सबको गौरव की अनुभूति करनी चाहिए। यहां की रैली का संदेश पहुंचे ताकि वहां के कार्यकर्ता भी उत्साहित रहे। हम सब आज इस रैली में सभा करने के लिए काशी की धरती पर यहां आए हैं।

यह भी पढ़ें: कमल संदेश यात्रा: नेताओं ने यातायात रूल्स का किया पालन, कार्यकर्ताओं ने नहीं पहना हेलमेट

उन्होंने कहा कि इस देश के लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूती प्रदान करने के साथ-साथ शासन के कल्याणकारी योजनाओं को आम जनता अनुशासित तरीके से पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करता है। मेरी आपसे अपील होगी कि हमारे पास मोदी नेतृत्व की केंद्र सरकार की साढ़े 4 वर्षों की उपलब्धियों की एक लंबी श्रृंखला है।

यह भी पढ़ें: कमल संदेश यात्रा में कार्यकर्ताओं की गाड़ियां दौड़ेगी एक लीटर पेट्रोल से

विकास के पायदान पर काशी के अंदर प्रधानमंत्री के पिछले 2 दौरे के दौरान काशी की लगभग पांच करोड़ की लागत से विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। काशी के अंदर विकास की नई योजनाओं को लेकर के ट्रेड फैसिलिटी सेंटर हो या फिर बीएचयू के अंदर वैदिक विज्ञान केंद्र की स्थापना अभी हाल ही में देश का पहला जल मार्ग काशी से हल्दिया के बीच में प्रधानमंत्री जी ने लोकार्पण किया है।

ऐसे अनेक योजनाएं आज काशी को जोड़ने के लिए और काशी के माध्यम से देश और दुनिया तक पहुंचाने के लिए जहां विकास की ढेर सारी योजनाएं काशी के विकास के लिए देश और दुनिया में पहुंच रही है। वहीं साथ ही साथ लोक कल्याणकारी योजनाओं में जनधन योजना प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना इत्यादि जीवन ज्योति सुरक्षा बीमा सुरक्षा बीमा योजना और भी अनेक ऐसी योजनाएं स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत प्रत्येक परिवार के पास अपना व्यक्तिगत शौचालय होइस को ध्यान में रखकर के जो योजना बनाई गई है।

समाज के प्रति समाज के प्रत्येक के से जुड़ी हुई योजनाओं को विकास के क्षेत्र में देशों के सामने मील का पत्थर बनने का काम किया है। इन योजनाओं को अनुशासित तरीके से आम जन तक पहुंचाना हमारा नैतिक दायित्व है और राष्ट्रीय कर्तव्य भी है। क्योंकि आमजन जितना जागरूक होगा अपने अधिकारों के लिए इतना ही भ्रष्टाचार से मुक्त हो पाएगा।

दृष्टि से देश और देश के अंदर नया वातावरण विकास का बना है। कमल संदेश यात्रा का आज का आयोजन एक बड़ी भूमिका का निर्माण करेगा मेरी आप सबसे अपील होगी। इस यात्रा के लिए अनुशासित तरीके से चलने के लिए और हेलमेट के लिए कार्यकर्ताओं से अपील की रैली में धक्का-मुक्की ना हो इसका कार्यकर्ता ख्याल रखें।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story