×

Chaitra Navratri : इस देवी मंदिर में पीएम मोदी, अमित शाह और सीएम योगी के नाम की जलेगी जोत, जानिए पूरी कहानी

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 8 April 2024 2:38 PM GMT (Updated on: 8 April 2024 2:42 PM GMT)
Chaitra Navratri Vindhyavasini Temple
X

पीएम मोदी, अमित शाह और सीएम योगी (Photo - Social Media)

Chaitra Navratri 2024 : देश में चैत्र नवरात्रि से ही हिन्दू नववर्ष की शुरुआत मानी जाती है। इस बार नौ अप्रैल से नवरात्रि की शुरुआत हो रही है। चैत्र नवरात्रि को लेकर मंदिरों में काफी भीड़ होती है। शक्तिपीठों पर भक्त हवन-पूजन का अनुष्ठान करते हैं और अपनी मन्नतें भी मांगते हैं। इस बार चैत्र नवरात्रि में छत्तीसगढ़ के धमतरी की विख्यात मां विंध्यवासिनी मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम की जाेत जलाई जाएगी। बता दें कि यहां हर साल नवरात्रि में जोत जलाई जाती है।

विंध्यवासिनी मंदिर समिति के पदाधिकारियो ने बताया कि देश में हिन्दू नववर्ष की शुरुआत 09 अप्रैल, 2024 से हो रही है। उन्होंने बताया कि नवरात्रि के पर्व पर मां विंध्यवासिनी मंदिर में जोत जलाने की परम्परा है। इस बार जोत जलाने के लिए 1108 श्रद्धालुओं ने सात अप्रैल तक अपना रजिस्ट्रेशन कराया है, जो अपने अपने नाम की जोत जलाएंगे। वहीं, सबसे खास बात है कि एक गुमनाम व्यक्ति ने अपने नाम से नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम से जोत जलाने के लिए राशि जमा कर पंजीयन कराया है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है।


गुमनाम शख्स ने नहीं दी अपनी जानकारी

मंदिर समिति के मुताबिक, मां विंध्यवासिनी मंदिर में नवरात्रि पर्व पर जोत जलाने के लिए देशभर से श्रद्धालु आवेदन करते हैं, जो अपना नाम और पता भी अवश्य लिखाते हैं, लेकिन इस गुमनाम शख्स ने अपनी कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें कि यहां वीआईपी के नाम पर हर साल नवरात्रि में जोत जलाई जाती हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर राजनीतिक दलों के बीच घमासान जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भारतीय जनता पार्टी के नेता और पदाधिकारी चुनावी अभियान में जुटे हुए हैं, इस बीच मां विंध्यवासिनी मंदिर में जोत जलाए जाने की चर्चा जोरों पर है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story