कर्नाटक: दो निर्दलीय MLA नागेश और शंकर ने सरकार से समर्थन वापस लिया

कर्नाटक में दो निर्दलीय विधायकों एच नागेश तथा आर शंकर ने राज्य की एचडी कुमारस्वामी जेडीएस-कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। राज्य में जेडीएस-कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार को अभी सालभर पूरा नहीं हुआ है। लेकिन कुमारस्वामी की अगुवाई वाली इस सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

नई दिल्ली:  कर्नाटक में दो निर्दलीय विधायकों एच नागेश तथा आर शंकर ने राज्य की एचडी कुमारस्वामी जेडीएस-कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। राज्य में जेडीएस-कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार को अभी सालभर पूरा नहीं हुआ है। लेकिन कुमारस्वामी की अगुवाई वाली इस सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। विधायकों की जोड़-तोड़ की खबरों के बीच कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल बेंगलुरु पहुंच गए हैं। उधर, बीजेपी नेता येदियुरप्पा का दिल्ली में बड़े नेताओं के साथ बैठकों का दौर जारी है।

 

यह भी पढ़ें…..कर्नाटक सरकार स्थिर, CM एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व में 5 साल पूरे करेगीः डीके शिवकुमार

बीजेपी ने अपने 104 विधायकों को गुरुग्राम के एक होटल में शिफ्ट कर दिया है।नूंह जिले के सराय गांव स्थित आईटीसी ग्रैंड भारत रिसोर्ट सोमवार से राजनीतिक अखाड़ा बना हुआ है। कर्नाटक में चल रही राजनीतिक उठापटक के चलते भारतीय जनता पार्टी के 104 विधायक देर रात यहां पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें…..कर्नाटक: बीजेपी-कांग्रेस ने एक-दूसरे पर लगाया विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप

कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार ने कहा है कि हमारे विधायक हमारे साथ हैं और हम अपने-अपने क्षेत्र की जनता के लिए जवाबदेह हैं। उन्होंने कहा कि हमारे विधायक कोई गंदी राजनीति नहीं कर रहे बल्कि बीजेपी महागठबंधन मुद्दे को तूल दे रही है। मंत्री ने कहा कि बीजेपी को पहले खुद अपने मन को साफ करना चाहिए।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App