×

Controversial Statement: सिर्फ ममता दीदी ही नहीं इन दिग्गज नेताओं के भी बिगड़े हैं 'बोल', जारा सुने इन्हें भी

Politicians Controversial Statement: राजनीति के लिए कई नेता है जो अपने बयान को लेकर चर्चा में बने रहते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 12 April 2022 3:20 PM GMT
controversial statements of leaders
X

पीएम मोदी, दिग्विजय सिंह, सपा नेता आजम खान और ममता बनर्जी। 

Politicians Controversial Statement: पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में 14 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप ने राज्य ही नहीं देश भर में भूचाल ला दिया है। वहीँ राज्य की मुखिया ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) जोकि स्वयं एक महिला है उन्होंने ने कहा है कि, कैसे पता कि रेप हुआ, प्रेग्नेंट थी, लव अफेयर का था कपल रिलेशनशिप में है तो हम उन्हें कैसे रोक सकते हैं, यह यूपी नहीं है। ममता (Mamata Banerjee) जैसी नेता से ऐसा बयान सुनकर अजीब लगता है। लेकिन फिर समझ आ जाता है कि वो अपने वोट बैंक, अपनी राजनीति के लिए ऐसे घटिया बयान दे रहीं है। ममता (Mamata Banerjee) पहली नेता नहीं हैं जो ऐसा बोली हैं पहले भी नेता ऐसे घटिया बयान देते रहे हैं ।

इसमें से अधिकतर नेता मध्य प्रदेश के हैं, लेकिन इस लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, मुलायम सिंह और दिग्विजय सिंह जैसे नाम होना काफी दुखद है ।

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi Statements)

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने चुनावी रैली में कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा थरूर के बारे में कहा, वाह क्या गर्लफेंड है! आपने कभी देखी है 50 करोड़ की गर्लफ़्रेंड?

कमलनाथ (Kamalnath Statements

मंत्री इमरती देवी पर कमलनाथ ने टिप्पणी करते हुए कहा, जनता को मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था कि वो क्या आइटम हैं ।

दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh Statements)

दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने मीनाक्षी नटराजन के लिए कहा, मैं राजनीति का पुराना जौहरी । मीनाक्षी का काम देख कर मैं यह कह सकता हूं कि वो 100 टका टंच माल है ।

आजम खान (Azan Khan Statements)

सपा नेता आजम खान (SP leader Azam Khan) ने अभिनेत्री जया प्रदा के कपड़ों पर अभद्र टिप्पणी करते हुए जो कहा वो हम लिख भी नहीं सकते । जबकि ये टिप्पणी खान ने भरी जनसभा में की थी ।

विजय शाह (Vijay Shah Statements)

मंत्री रहते विजय शाह (Vijay Shah) ने लड़कियों कहा, पहला-पहला जो मामला होता है, आदमी वो भूलता नहीं है । ट्रैकसूट की मांग पर उन्होंने कहा ट्रैकसूट छोड़ो, दो-दो टी-शर्ट देंगे, मस्त वाली ।

बाबूलाल जंडेल (Babulal Jandel Statements)

बाबूलाल ने कहा, हेमा मालिनी जब उनके खिलाफ चुनाव लड़ा तो गालों को देखकर लड़कों की नजर फिसल गई ।

गोपाल भार्गव (Gopal Bhargav Statements)

गोपाल भार्गव ने जेएनयू में दीपिका पादुकोण के आने पर कहा कि छात्रों को काम करने दें और हीरोइन मुंबई में बैठ डांस करें ।

मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav Statements)

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (mulayam singh yadav) ने कहा, रेप मामलों में फांसी की सजा देना गलत है। लड़कों से गलतियां तो हो जाती हैं।

क्यों देते हैं ऐसे बयान

आम धारणा है कि किसी भी महिला के लिए कुछ भी बोल दो, वो कहां कुछ बोलेगी और बोल भी दिया या विवाद बढ़ा तो सबसे पहले रटा रटाया जुमला कि बयान को गलत तरीके से पेश किया गया, या फिर गलती से बोल दिया मंशा ये नहीं थी । लेकिन असल में ऐसा होता नहीं है ये सब पूरे होश में किया जाता है ।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story