×

जेडीएस को झटका,राष्ट्रीय महासचिव दानिश अली बसपा में शामिल

जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के राष्ट्रीय महासचिव दानिश अली शनिवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में शामिल हो गये। शनिवार को लखनऊ में बसपा नेता सतीश चन्द्र मिश्रा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

Dhananjay Singh
Published on: 16 March 2019 2:24 PM GMT
जेडीएस को झटका,राष्ट्रीय महासचिव दानिश अली बसपा में शामिल
X

लखनऊ: जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के राष्ट्रीय महासचिव दानिश अली शनिवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में शामिल हो गये। शनिवार को लखनऊ में बसपा नेता सतीश चन्द्र मिश्रा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

दानिश अली पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और कुमार स्वामी के करीबी रहे हैं। उनके जाने से कर्नाटक में जेडीएस को बड़ा झटका लगा है। कर्नाटक जेडीएस में मुस्लिम नेता के रूप में उनकी पहचान थी।

यह भी पढ़ें.....राम गोपाल यादव, थंबीदुरई, माजिद मेमन और दानिश अली पहुंचे चुनाव आयोग

दानिश अली उत्तर प्रदेश के अमरोहा से लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं। दिलचस्प है कि दानिश अली ने ही कर्नाटक में चुनाव बाद कांग्रेस और जेडीएस के बीच गठबंधन कराने में अहम भूमिका निभाई थी। वहीं चुनाव से पहले जेडीएस और बसपा के बीच गठबंधन करवाने के लिए बातचीत में भी वह सक्रिय रहे।

यह भी पढ़ें.....लोकसभा चुनाव : कांग्रेस- पीपीए ने किया गठबंधन, जेडीएस हो सकती है शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले दानिश अली का जेडीएस छोड़ना पार्टी के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। गठबंधन के लिए कांग्रेस से बातचीत हो या विपक्षी दलों के नेताओं के साथ मुलाकात वह जेडीएस अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के साथ देखे जाते थे। कर्नाटक में लोकसभा की 28 सीटें हैं, जिसमें से 20 सीटों पर कांग्रेस और आठ सीटों पर जेडीएस चुनाव लड़ेगी।

Dhananjay Singh

Dhananjay Singh

Next Story