×

जाट सम्मेलन के मंच पर सांसद बाबूलाल को एससी-एसटी एक्ट पर बोलने से रोका

Shivakant Shukla
Published on: 18 Sep 2018 11:46 AM GMT
जाट सम्मेलन के मंच पर सांसद बाबूलाल को एससी-एसटी एक्ट पर बोलने से रोका
X

लखनऊ: राजधानी के विश्वेश्वरैया सभागार में आयोजित जाट सम्मेलन में आज एससी-एसटी एक्ट पर बोल रहे फतेहपुर सीकरी के बीजेपी सांसद बाबूलाल चौधरी को मंच पर ही बोलने से रोक दिया गया। बता दें कि इस दौरा मंच पर उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य भी मौजूद थे। पीएम मोदी को वाराणसी से विदा कर कार्यक्रम में सीएम योगी ने भी शिरकत किया|

बता दें कि जाट सम्मेलन के मंच पर एससी-एसटी एक्ट का मुद्दा उठाते हुए बीजेपी सांसद बाबूलाल ने कहा एससी-एसटी एक्ट अत्याचार का बोध कराता है। इसके आड़ में लोग सवर्णो पर अत्याचार करते हैं। संसद में संशोधन के समय मेरी आवाज दबाई गई।

चुनाव नजदीक आ रहा है तो मोदी विरोधी सक्रिय होने लगे है: केशव मौर्या

इस दौरान उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या ने कहा कि जब चुनाव नजदीक आ रहा है तो मोदी विरोधी सक्रिय होने लगे है। मोदी जी की दूसरी पारी शुरू होगी तो उनकी राजनीतिक दुकान बंद हो जाएगी। आगे उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह के बाद किसानों के लिए कोई काम किया है तो वो मोदी जी है। प्रदेश में सरकार बनने के बाद सबसे पहले किसानों के बकाये माफ करने का काम योगी आदित्यनाथ जी ने पहली कैबिनेट बैठक में किया है। विपक्ष को गठबंधन करने की आवश्यकता क्यों पड़ रही है।

इस दौरान मौर्य ने मुजफ्फरनगर दंगे को याद दिलाते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर दंगा कौन भूल सकता है उस समय सत्ता का दुरुपयोग किया गया और फिर विरोधी जाट समाज का वोट पाने के लिए तरस गए। गठबंधन बने या न बने लेकिन मोदी जी की दूसरी पारी में जाट समाज की बड़ी जिम्मेदारी है। पाकिस्तान से जब गोलिया चलती थी तो पिछली सरकार में गोली चलाने की छूट भी नही मिलती थी।

एससीएसटी पर बोले केशव- कोई किसी को सतायेगा नहीं!

सांसद बाबूलाल के sc st पर दिये जा रहे बयान को सँभालते हुए उन्होंने कहा कि एससीएसटी का विषय बाबूलाल जी ला दिए चाहे बैकवर्ड या फारवर्ड हो कोई किसी को सतायेगा नहीं।

2019 चुनाव में मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने से रोकने के लिए विपक्ष लगा हुआ है। लेकिन विपक्ष का चेहरा कौन होगा ये तो बता दे। यहाँ लगातार चाचा भतीजा का रिश्ता लगातार बिगड़ रहा है। केंद्र और प्रदेश में भी बीजेपी सरकार है। उत्तर प्रदेश को देश का नम्बर 1 प्रदेश बनाने के लिए लगातार प्रयास हो रहे हैं।

हम किसी का तुष्टिकरण नहीं होने देंगे: योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सम्मेलन में कहा कि जाट समाज ने संस्कृति और धर्म नहीं छोड़ा और अपना अस्तित्व बचाए रखा। इस दौरान सीएम ने सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा सरकार में पश्चिमी यूपी में दंगे हुए, एकपक्ष पर सपा ने मुकदमें कराए, कांधला-कैराना की घटना को कोई भूल नहीं सकता। पश्चिमी यूपी को हम पूरी सुरक्षा दे रहे हैं। हम किसी का तुष्टिकरण नहीं करेंगे ।

आरक्षण पर सरकार आपके साथ: सीएम

जाटों ने कृषि पर बहुत काम किया और मेहनत करके दिखाई है, महेंद्र सिंह टिकैत ने किसानों को नेतृत्व किया। जाट आरक्षण पर सरकार आपके साथ है, सपा नहीं चाहती थी कि आप लोगों को आरक्षण मिले। बीजेपी सरकार ने कोर्ट में काउंटर लगाया हैं, सामाजिक न्याय का अधिकार सबको मिलना चाहिए बीजेपी इसके साथ है।

देश को कमजोर करने वाले बना रहे महागठबंधन: योगी

किसानों की कर्जमाफी हमने की। और गन्ना किसानों के लिए रणनीति बनाई। 26000 करोड़ का गन्ना भुगतान किया। हम बंद चीनी मिलों को शुरू कर रहे। सपा ने गन्ना किसानों के साथ धोखा किया। पिछली सरकार में गन्ना भुगतान नहीं हुआ था। बीजेपी घोषणापत्र को पूरी तरह लागू कर रही है। देश को कमजोर करने वाले महागठबंधन बना रहे हैं। वे चीन-पाकिस्तान के सामने घुटने टिकाना चाहते हैं’

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story