×

Jaya Bachchan statement : संसद में बिल पास होने पर बोली सपा सांसद जया बच्चन, छोटी पार्टियों को बोलने का नहीं मिलता मौका

Jaya Bachchan's statement : जया बच्चन ने सोमवार को राज्यसभा में बिना किसी चर्चा के कृषि कानून निरसन विधेयक 2021 पारित कराए जाने को लेकर काफी नाराज दिखीं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 29 Nov 2021 10:31 AM GMT (Updated on: 29 Nov 2021 11:25 AM GMT)
jaya bachchan
X

सांसद जया बच्चन (फोटो- सोशल मीडिया)

Jaya Bachchan's statement : समाजवादी पार्टी (सपा) की राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने सोमवार को बिना किसी चर्चा के उच्च सदन में कृषि कानून निरसन विधेयक 2021 पारित कराए जाने को लेकर केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया है। उन्होंने कहा कि संसद में ऐसा माहौल कभी नहीं देखा जहां विपक्ष को बोलने तक की इजाजत न दी जाए।

जया बच्चन ने सोमवार को राज्यसभा में बिना किसी चर्चा के कृषि कानून निरसन विधेयक 2021 पारित कराए जाने को लेकर काफी नाराज दिखीं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि मेरी बात यह है कि इतना महत्वपूर्ण बिल राज्यसभा में बिना किसी चर्चा के पारित हो गया। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि संसद में कार्यवाही कैसे चल रही है।

उन्होंने कहा कि मैं कई वर्षों से सांसद हूं, लेकिन यह पहली बार है जब मैं ऐसा माहौल देख रहा हूं, जहां विपक्ष के नेता, जो बोल रहे थे, केंद्रीय मंत्री द्वारा बीच में बाधित कर दिया जा रहा है और उन्हें अपनी बात रखने का मौका भी नहीं दिया गया। हंगामे के बीच बिल पास हो गया। उन्होंने सवाल किया यह क्या है।

जया बच्चन ने संसद की सुरक्षा के लिए एक विशेष विधेयक की मांग की। उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी पार्टियां हैं, उन्हें बोलने का मौका नहीं मिलता। किसानों को होने वाले नुकसान, विरोध में जान गंवाने, महंगाई जैसे मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि किसानों ने इस अवधि के दौरान काम नहीं किया और इससे फसलों का उत्पादन प्रभावित हुआ। सरकार क्या कर रही है? उन्होंने सवाल किया आप क्या खाएंगे? पानी भी दूषित है, हवा भी दूषित है।

संसद में बिल पास होने के बाद जया बच्चन ने कहा कि उन्हें लोगों के नुकसान, हड़तालों और सब्जियों की बढ़ती कीमतों के बारे में बात करनी चाहिए थी। यह सरकार क्या कर रही है? हम कैसे खाएंगे? पानी प्रदूषित है, हवा प्रदूषित है, हम कैसे रहेंगे?


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story