×

कांग्रेस के हमले के बाद भाजपा का पलटवार, सोनिया को चिट्ठी में नड्डा का तीखा जवाब

कांग्रेस कार्यसमिति की सोमवार को हुई बैठक में कोरोना संकट लेकर मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया गया था।

Anshuman Tiwari
Published on: 11 May 2021 9:22 AM GMT (Updated on: 11 May 2021 9:26 AM GMT)
सोनिया को चिट्ठी में नड्डा का तीखा जवाब
X

डिजाइन तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: कांग्रेस ( Congress) के कोरोना (Corona) संकट पर मोदी सरकार को घेरने के बाद अब भाजपा ( BJP) ने तीखा पलटवार किया है। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में मोदी सरकार (Modi Government) के पर हमले के बाद अब भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ( JP Nadda) ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi) को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के हाल के बयानों की तीखी निंदा की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को लोगों को गुमराह करने और झूठी दहशत पैदा करने का काम बंद कर देना चाहिए।

कांग्रेस कार्यसमिति की सोमवार को हुई बैठक में कोरोना संकट लेकर मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया गया था। बैठक में पारित प्रस्ताव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी गलतियों के लिए प्रायश्चित करने की सलाह दी गई थी। माना जा रहा है कि अब भाजपा की ओर से कांग्रेस को इसी कारण तीखा जवाब दिया गया है।

संकटकाल में कांग्रेस का रवैया दुख पहुंचाने वाला

नड्डा ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी में कहा है कि भारत के हालिया इतिहास में टीकाकरण को लेकर कभी कोई संदेह नहीं रहा है, लेकिन कांग्रेस सदी में एक बार आई इस वैश्विक महामारी के दौरान भी लोगों के बीच संदेह पैदा करने की कोशिश में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि मौजूदा संकट काल में कांग्रेस के रवैये से हमें दुख पहुंचा है, लेकिन कांग्रेस नेताओं के व्यवहार से हम आश्चर्यचकित नहीं हैं।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस के कुछ सदस्य इस संकट काल में लोगों की मदद करने में सराहनीय काम कर रहे हैं, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेता नकारात्मकता फैलाने में लगे हुए हैं। वरिष्ठ नेताओं के इस रवैये से लोगों की मदद करने वाले लोगों के काम पर भी ग्रहण लग रहा है।

जेपी नड्डा फाइल तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

लोगों को गुमराह करने से बाज आए कांग्रेस

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मौजूदा समय में पूरा भारत कोविड-19 के खिलाफ एकजुट होकर पूरे साहस के साथ लड़ाई लड़ रहा है। ऐसे समय में कांग्रेस के बड़े नेताओं को लोगों को गुमराह करने झूठी दहशत पैदा करने और सिर्फ राजनीतिक विचारों के आधार पर विरोध करने से बाज आना चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में पूरी सरकार देश के लोगों को इस संकट से निजात दिलाने की कोशिश में जुटी हुई है।

राहुल पर भी बोला तीखा हमला

उन्होंने कहा कि फरवरी और मार्च के आंकड़े बताएंगे कि कौन से राज्य कोविड-19 पर लगाम लगाने में नाकाम रहे और पंजाब जैसे राज्यों में कोरोना से मरने वालों की दर इतनी ज्यादा क्यों रही। अपनी चिट्ठी में नड्डा ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इस संकट काल में राहुल गांधी समेत कांग्रेस के अन्य नेताओं का व्यवहार तुच्छता और दोहरेपन के लिए ही याद किया जाएगा।

कांग्रेस ने मोदी सरकार को बताया जिम्मेदार

कांग्रेस कार्यसमिति की सोमवार को ही महत्वपूर्ण बैठक में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लचर प्रदर्शन के साथ ही देश में व्याप्त कोरोना संकट पर भी व्यापक रूप से चर्चा की गई थी। बैठक के बाद पार्टी की ओर से पारित प्रस्ताव में देश में कोरोना की दूसरी लहर के लिए मोदी सरकार को दोषी बताया गया था। पार्टी का कहना है कि मोदी सरकार की अक्षमता, उदासीनता और असंवेदनशीलता के कारण देश इस संकट में फंस गया।

प्रधानमंत्री को प्रायश्चित करने की सलाह

कांग्रेस की ओर से पारित प्रस्ताव में यह भी आरोप लगाया गया है कि मोदी सरकार ने वैज्ञानिकों की ओर से दी गई सलाह और चेतावनी की पूरी तरह से अनदेखी की जिसका खामियाजा देशवासियों को भुगतना पड़ रहा है। प्रस्ताव में प्रधानमंत्री मोदी को अपनी गलतियों के लिए प्रायश्चित करने की सलाह भी दी गई है।

कांग्रेस के बाद अब भाजपा हमलावर

बैठक में सोनिया गांधी ने भी मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था। उनका कहना था कि सच्चाई तो यह है कि मोदी सरकार ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह नहीं किया और टीकाकरण के काम को राज्यों पर छोड़ दिया। उन्होंने सभी देशवासियों को फ्री वैक्सीन उपलब्ध कराने की भी मांग की थी। जानकारों का कहना है कि कांग्रेस की ओर से पारित इस प्रस्ताव के बाद भाजपा भी हमलावर हो गई है और उसने पलटवार करते हुए कांग्रेस को तीखा जवाब दिया है।

बताया कि एक वहां से गुजर रहे एक किसान ने उनकी सहायता की और उसी के मोबाइल से पुलिस को सूचना भी दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुच गयी।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story