×

Khargone Hinsa: अब कैलाश विजयवर्गीय ने किया फेक ट्वीट, कांग्रेस ने पूछ लिया ये सवाल

Khargone Violence: बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने खरगोन हिंसा को लेकर एक ऐसा ट्वीट किया, जिसपर वो घिरते नजर आ रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 14 April 2022 1:02 PM GMT
Khargone Hinsa पर दिग्विजय सिंह के बाद अब कैलाश विजयवर्गीय ने किया फेक ट्वीट, कांग्रेस ने पूछ लिया ये सवाल
X

कैलाश विजयवर्गीय (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Khargone Violence: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन जिले (Khargone) में रामनवमी के दिन हुई भीषण सांप्रदायिक हिंसा की चर्चा देशभर में हो रही है। हिंसा और उसके बाद प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Singh Chouhan Government) की कार्रवाई पर विपक्ष लगातार सवाल खड़े कर रहा है। खरगोन हिंसा पर छिड़े सियासी घमासान के बीच नेताओं के द्वारा फेक सोशल मीडिया पोस्ट (Fake Post) करने का सिलसिला जारी है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) के बाद अब सत्ताधारी बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने खरगोन हिंसा (Khargone Hinsa) को लेकर एक ऐसा ट्वीट किया, जिसपर वो घिरते नजर आ रहे हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ये हैं खरगोन में चचाजान, दिग्वजिय सिंह के शांतिदूत। पुलिस इन पर कार्यवाही न करें तो क्या करे?? आंस्तीन के सांप कोई भी हो फन कुचलना जरूरी है। इस ट्वीट के साथ पोस्ट किए गए वीडियो में एक युवक कह रहा है कि चार गाड़ियां हमारे एरिये में है। हम जरा कुछ करें तो तहलका मचा देते हैं ये लोग। इतना डर काफी है तुम्हारे लोगों के लिए। समझ गए न।

कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग

मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा (Narendra Saluja) ने भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या यह वीडियो खरगोन का है? शायद नहीं? अगर यह वीडियो वहां का नहीं है तो इस झूठे वीडियो के आधार पर भाजपा महासचिव पर भी केस दर्ज होना चाहिए। यह सद्भाव बिगाड़ने का कृत्य है।

दरअसल बीते दिनों वरिष्ठ कांग्रेस नेता और एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बिहार के वीडियो को खरगोन का वीडियो बताकर ट्वीट कर दिया था। जिसपर खासा बवाल खड़ा हो गया था। बाद में उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दी थी। लेकिन तबतक काफी देर हो चुकी थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उन्हें जमकर लताड़ गई। इसके अलावा प्रदेश के पांच जिलों में उनके खिलाफ धार्मिक सद्भाव बिगाड़ने का मुकदमा भी कायम हो गया।

कैलाश विजयवर्गीय के वीडियो की सच्चाई

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने जिस वीडियो को ट्वीट कर उसे खरगोन का बताया है। दरअसल, वास्तव में वो तेलंगाना का है। इस वीडियो को 2019 में निजामाबाद स्थित होटल स्टार के बाहर बनाया गया था। पड़ताल में यह बात सामने आई है कि इस वीडियो को बनाने वाले के खिलाफ तेलंगाना पुलिस ने मामला भी दर्ज किया था। दरअसल इससे पहले यूपी और राजस्थान में भी ये वीडियो ऐसे ही फेक दावों के साथ वायरल किया जा चुका है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story