MP और छत्तीसगढ़: कमलनाथ- भूपेश बघेल सरकार का मंत्रिमंडल गठन आज

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी आज मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने मंत्रियों का फैसला कर लिया है, जिसके बाद आज दोपहर दोनों राज्यों में शपथ ग्रहण होगा।

MP और छत्तीसगढ़: कमलनाथ- भूपेश बघेल सरकार का मंत्रिमंडल गठन आज

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी आज मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने मंत्रियों का फैसला कर लिया है, जिसके बाद आज दोपहर दोनों राज्यों में शपथ ग्रहण होगा।भूपेश बघेल के अनुसार, मंत्रिमंडल की सूची में क्षेत्रीय और जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखा गया है ।छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 17 दिसंबर को ही शपथ ले ली थी।

यह भी पढ़ें……..मध्य प्रदेश में कमलनाथ को सीएम बनाने के पीछे ये है बड़ी वजह

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ  मंत्रिमंडल का गठन करने जा रहे हैं। मध्य प्रदेश में 20 और छत्तीसगढ़ में 10 मंत्री शपथ ले सकते हैं।
सूत्रों की मानें, तो कमलनाथ के मंत्रिमंडल में कुछ निर्दलीय विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि सरकार को समर्थन दे रही बीएसपी और एसपी के विधायकों को कैबिनेट में जगह मिलेगी या नहीं।

यह भी पढ़ें……..छत्तीसगढ़ सरकार इस मामले में कराएगी पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे की जांच

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र 7 जनवरी से शुरू होगा। राजभवन में दोपहर तीन बजे मंत्रिमंडल के सदस्य शपथ ग्रहण करेंगे। कमलनाथ सरकार के मंत्रिमंडल में 20 मंत्री शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें………छत्तीसगढ़: कांग्रेस ने तय किये मंत्रियों के नाम, ये होंगे विधानसभा के अध्यक्ष

इसके पहले 11 दिसंबर को मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनावी नतीजे आए थे, तीनों राज्य में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी को मात दी थी।

यह भी पढ़ें………‘दिल पर पत्थर रखकर’ मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस को समर्थन देंगीं मायावती

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App