रिजिजू ने राहुल को दिया जवाब, बोले- आपके परिवार ने किया कश्मीर को बर्बाद

shalini
Published on: 20 Jun 2018 5:53 AM GMT
रिजिजू ने राहुल को दिया जवाब, बोले- आपके परिवार ने किया कश्मीर को बर्बाद
X

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में गठबंधन सरकार गिरने पर बीजेपी को घेरने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर किरन रिजिजू ने पलटवार किया और कहा कि आपकी पार्टी और आपके परिवार ने कश्मीर को बर्बाद कर दिया नहीं तो ये हालत नहीं होती।

FIFA World Cup : मजबूत डिफेंस के साथ आज उरुग्वे से भिड़ेगी सऊदी अरब

गोरखपुर में लहराया 100 फीट ऊंचा तिरंगा, सीएम बोले- ऐतिहासिक दिन

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री रिजिजू ने न सिर्फ राहुल गांधी, बल्कि उनके परिवार और पार्टी तक को लपेटे में ले लिया और कहा कि सरदार पटेल ने सभी रियासतों का हल किया, लेकिन नेहरू ने कश्मीर का चार्ज लिया और उसे और जटिल बना दिया। रिजिजू ने कहा कश्मीर के ये हालात और वहां के लोगों की परेशानी पंडित नेहरू की देन है जहां हजारों लोगों की हत्या कर दी गई, कश्मीरी पंडितों को काट डाला गया, और एक लाख 60 हजार से ज्यादा बेघर हो गए। रिजिजू ने कहा कि इन सबके लिए आपकी पार्टी और परिवार जिम्मेदार है और आप बीजेपी पर अंगुली उठा रहे हैं।

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि बीजेपी-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन ने जम्मू-कश्मीर को आग में झोंक दिया है। राज्य में हमारे बहादुर सैनिकों के अलावा कई लोगों की जान गई। राहुल ने कहा कि यूपीए शासन के दौरान की गई बरसों की मेहनत पर पानी फेर दिया गया। राज्यपाल शासन के जरिए इस नुकसान को जारी रखा जा रहा है। अक्षमता, अहंकार और घृणा हमेशा विफल होते हैं।

महबूबा मुफ्ती सरकार गिरने के बाद बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्य में राज्यपाल शासन को मंजूरी दे दी है। बीजेपी ने मंगलवार को राज्य सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था और इसके बाद सीएम महबूबा मुफ्ती ने अपना इस्तीफा राज्यपाल एनएन वोहरा को सौंप दिया।

महबूबा के इस्तीफे के बाद उमर अब्दुल्ला ने भी राज्यपाल से मुलाकात की लेकिन जम्मू-कश्मीर में नई सरकार बनने की कोई स्थिति दिखाई नहीं दे रही है ।

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में डर की नीति नहीं चलेगी। दोनों पार्टियां अलग-अलग विचारधारा को मानती हैं, लेकिन फिर भी सत्ता के लिए नहीं बल्कि बड़े विजन के साथ BJP के साथ गठबंधन किया था। महबूबा ने कहा कि सरकार के जरिये वह कश्मीर में अपना एजेंडा लागू करवाने में सफल रही हैं। उनका कहना था कि कश्मीर के लोगों से बातचीत होनी चाहिए, पाकिस्तान से बातचीत होनी चाहिए।

shalini

shalini

Next Story