×

10 करोड़ में गाँव आपके नाम, सुने CM के बोल

कर्नाटक के 17 जिले भारी बारिश से प्रभावित हैं और अब तक बाढ़ 61 लोगों की जान ले चुका है। वहीं इन दिनों कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा बाढ़ पीड़ितो पर दिए गये एक बयान को लेकर चर्चा में बने हुए हैं।

Shreya
Published on: 16 Aug 2019 9:05 AM GMT
10 करोड़ में गाँव आपके नाम, सुने CM के बोल
X
10 करोड़ में गाँव आपके नाम, सुने CM के बोल

कर्नाटक के 17 जिले भारी बारिश से प्रभावित हैं और अब तक बाढ़ 61 लोगों की जान ले चुका है। वहीं इन दिनों कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा बाढ़ पीड़ितों पर दिए गये एक बयान को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। सीएम येदियुरप्पा ने उद्योगपतियों के साथ की गई बैठक में विवादित बयान दिया है। बयान में येदियुरप्पा ने कहा है कि जो लोग भी बाढ़ से प्रभावित गांवों में 10 करोड़ रुपये देंगे, गांव का नाम उनके नाम पर रख दिया जायेगा। येदियुरप्पा ने आगे कहा कि, इससे जिन गावों को फायदा मिलेगा उनके लिए ये माना जाएगा कि दान देने वाले ने उसे गोद ले लिया है।

यह भी पढ़े: कर्नाटक में भारी बारिश की वजह से अब तक 40 की मौत

वहीं येदियुरप्पा के इस बयान को जेडीएस ने तुगलकी फरमान दिया है। जेडीएस ने कहा है कि उनके इस तरह के प्रस्ताव से सरकार गांव की पहचान खो देगी। बाढ़ प्रभावित गांवो के लोग पहले ही बहुत कुछ खो चुके हैं। आप कर्नाटक को मत बेचिए। ये पहली बार नहीं है जब येदियुरप्पा ने इस तरह का विवादित बयान दिया है। इससे पहले भी येदियुरप्पा ने विवादित बयान दिया था।

यह भी पढ़े: कर्नाटक: बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा करेंगे गृह मंत्री अमित शाह

उन्होंने अपने बयान में कहा कि, उनके पास किसी तरह की नोट छापने की मशीन नहीं है। जिसके बाद येदियुरप्पा की खूब आलोचना हुई थी। कर्नाटक के पूर्व सीएम ने इस बयान की निंदा करते हुए कहा था कि इनके पास बाढ़ पीड़ितों को देने के लिए पैसे नहीं हैं पर एमएलए को फंड देने के लिए है।

Shreya

Shreya

Next Story