कर्नाटक बीजेपी में बगावत! 25 विधायक सीएम से नाराज, सामने आई ये बड़ी वजह

कर्नाटक में एक बार सियासी हलचल तेज होती दिख रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कम से कम 20-25 विधायक राज्य के सीएम बीएस येडियुरप्पा से नाराज़ बताए जा रहे हैं। उन्होंने आगे की रणनीति के लिए मीटिंग बुलाई है।

बेंगलुरु: कर्नाटक में एक बार सियासी हलचल तेज होती दिख रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कम से कम 20-25 विधायक राज्य के सीएम बीएस येदियुरप्पा से नाराज़ बताए जा रहे हैं। उन्होंने आगे की रणनीति के लिए मीटिंग बुलाई है।

सूत्रों के मुताबिक, यह मीटिंग राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम जगदीश शेट्टार के घर पर हुई। इस बैठक को लेकर विधायकों द्वारा एक चिट्ठी भी जारी की गई है। हालांकि इस चिट्ठी पर किसी के दस्तखत नहीं हैं, ऐसे में इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकती।

मीडिया से बातचीत में ऐसे ही एक बीजेपी विधायक ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा, ‘फिलहाल राज्य में येदियुरप्पा के बेटे सुपर सीएम हैं।’

ये भी पढ़ें…कर दी बीजेपी नेता की बेइज्जती! केजरीवाल के शपथ समारोह में हुआ ऐसा

येदियुरप्पा की उम्र को लेकर विवाद!

राज्य के मौजूदा सियासी घटनाक्रम पर कांग्रेस नेता बृजेश कलप्पा ने कहा कि ‘जब कोई चीज असंवैधानिक होगी, सत्ता हासिल करने के लिए कुछ भी करने की कोशिश की जाएगी तो ऐसा होगा ही।’ बृजेश ने कहा कि येदियुरप्पा आज तक कभी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए, आगे भी ऐसा हो सकता है।

येदियुरप्पा की उम्र  77 वर्ष

गौरतलब है कि बीजेपी और कर्नाटक के राजनीतिक गलियारों में येदियुरप्पा की बढ़ती उम्र पर भी चर्चा चल रही है। ऐसा माना जाता है कि बीजेपी में 75 वर्ष का तक व्यक्ति किसी पद पर बना रह सकता है। वहीं येदियुरप्पा की उम्र फिलहाल 77 वर्ष की हो चुकी है। बीते दिनों जब येदियुरप्पा ने अपना जन्मदिन मनाया था, तब भी यह चर्चा का विषय था।

बीजेपी के हार पर संजय का प्रहार, कह दी ये लगने वाली बात