×

कोरोना से इस राज्य ने जीती जंग, सीएम ने बताया कैसे किया कंट्रोल

दुनिया में पहला मामला दर्ज हुए 100 दिन हो चुके हैं। जिस पर केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने ट्वीट के जरिए बताया है कि उन्होंने कोरोना को कैसे कंट्रोल किया है।

Shreya
Published on: 10 April 2020 6:03 AM GMT
कोरोना से इस राज्य ने जीती जंग, सीएम ने बताया कैसे किया कंट्रोल
X
कोरोना से इस राज्य ने जीती जंग, सीएम ने बताया कैसे किया कंट्रोल

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से पूरी दुनिया इस वक्त जूझ रही है। चीन से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनियाभर में हाहाकार मचा रखा है। कोरोना वायरस की शुरुआत चीन के वुहान प्रांत से हुई थी। अब तक इस महामारी के चपेट में दुनियाभर में 15 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं। वहीं दुनिया में कोरोना वायरस का पहला केस आए 100 दिन पूरे हो गए हैं। चीन के वुहान में 31 दिसंबर को पहला कोरोना वायरस का मामला आया था।

केरल में कोरोना का सबसे पहला केस आया था

वहीं भारत में कोरोना का सबसे पहला केस केरल में आया था। दुनिया में पहला मामला दर्ज हुए 100 दिन हो चुके हैं। जिस पर केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने ट्वीट के जरिए बताया है कि उन्होंने कोरोना को कैसे कंट्रोल किया है।

केरल के CM ने ट्वीट करते हुए लिखा कि....

केरल के CM पिनरई विजयन ने शुक्रवार को सुबह ट्वीट करते हुए बताया कि उन्होंने कैसे राज्य में पहला केस आते ही कई तरह के एक्शन लिए हैं। केरल के मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि

COVID19 के 100 दिन| केरल की कहानी

पहला मामला दर्ज हुए 100 दिन हो चुके हैं।

258 सक्रिय मामले

97 बरामद

कुल पुष्टि: 357

मृत्यु: २

12,710 नमूनों का परीक्षण किया गया।

उन्होंने ट्वीट में ये भी बताया कि राज्य में विशेष COVID अस्पताल बनाए गए है, जो सिर्फ कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की देखभाल कर रहे हैं। इसके अलावा केरल में 1,251 सामुदायिक रसोई है। जिसमें 28 लाख से ज्यादा (28,08,650) व्यक्तियों को खाना खिलाया जा चुका है। 3,676 को शेल्टर किया गया है।



30 जनवरी को केरल में आया था पहला मामला

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस का पहला केस केरल में आया था, जो कि 30 जनवरी को रिपोर्ट किया गया था। ये पहला मामला चीन के वुहान से पढ़ाई करके लौटे छात्र की था। जो कि कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद वहां पर 2 और मामले सामने आए थे, जो कि केरल से ही थे।

राज्य में कोरोना के मामले सामने आने के बाद से ही केरल सरकार युद्ध स्तर पर काम करने में जुट गई। कोरोना की इस जंग के लिए 20 हजार करोड़ का स्पेशल पैकेज, कई अन्य तरह की सुविधाएं शुरू की गईं। दुनिया में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आए हुए 100 दिन पूरे हो गए हैं। हालांकि अभी भारत में 100 दिन नहीं हुए हैं।

संक्रमित मरीजों की संख्या ने पार किया 6 हजार का आंकड़ा

बता दें कि भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या ने 6 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं अब तक कोरोना वायरस के चलते 199 लोगों की मौत हो चुकी है।

Shreya

Shreya

Next Story