×

किरण बेदी का ट्वीटः उपराज्यपाल के पद से हटाए जाने के बाद कही ये बात

राष्ट्रपति का आदेश राजनीतिक संकट के बीच आया है जहां सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार मंगलवार को एक और विधायक के पार्टी छोड़ने के बाद अल्पमत में आ गई।

suman
Published on: 17 Feb 2021 5:43 AM GMT
किरण बेदी का ट्वीटः उपराज्यपाल के पद से हटाए जाने के बाद कही ये बात
X
बेदी और नारायणसामी के बीच कई मुद्दों पर टकराव रहा है। राजनीतिक उथल-पुथल के बीच विपक्ष ने मौके का फायदा उठाया और नारायणसामी के इस्तीफा की मांग कि उनकी सरकार अल्पमत में हैं ।

पुडुचेरी पुडुचेरी में वी नारायणसामी सरकार से कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद पैदा हुए राजनीतिक संकट के बीच उपराज्यपाल किरण बेदी को मंगलवार रात को अचानक उनके पद से हटा दिया गया। इसके बाद बुधवार सुबह किरण बेदी ने एक ट्वीट करके उनके साथ काम करने वाले और पुडुचेरी के लोगों का आभार जताया है।

डायरी के कवर पर मैसेज लिखा

किरण बेदी ने उपराज्यपाल के पद से हटाए जाने के कुछ घंटों बाद टिप्पणी की है। कहा कि उन्हें अपनी डायरी के कवर पर मैसेज लिखा मिला है, जिसमें बताया गया है कि उन्हें 'दिल से दयालु, दिमाग से तेज और साहसी स्वभाव की होना चाहिए। '



तमिलिसाई सौंदर्यराजन को मिला उपराज्यपाल का पद

राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अजय कुमार ने एक बयान में कहा, ' राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि डॉ. किरण बेदी अब पुडुचेरी की उपराज्यपाल नहीं रहेंगी। उन्होंने तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन को अपने दायित्वों का निर्वहन करने के साथ ही पुडुचेरी के उपराज्यपाल की जिम्मेदारी निभाने के लिए नियुक्त किया है। यह नयी जिम्मेदारी उनके नये उपराज्यपाल के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद से प्रभावी हो जाएगी और वह पुडुचेरी के उपराज्यपाल की नियमित व्यवस्था किए जाने तक इस पद पर रहेंगीं।' बता दें कि किरण बेदी और नारायणसामी के बीच कई मुद्दों पर टकराव रहा है। बाद में किरण बेदी ने ट्वीट करते हुए कहा है, 'उन सभी का शुक्रिया किया और लिखा, जो पुडुचेरी के उप राज्यपाल के तौर पर मेरी यात्रा के हिस्सा थे। पुडुचेरी के लोगों और सरकारी अधिकारियों का शुक्रिया।



बेदी और नारायणसामी के बीच कई मुद्दों पर टकराव

बता दें, राष्ट्रपति का आदेश राजनीतिक संकट के बीच आया है जहां सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार मंगलवार को एक और विधायक के पार्टी छोड़ने के बाद अल्पमत में आ गई। बेदी और नारायणसामी के बीच कई मुद्दों पर टकराव रहा है। राजनीतिक उथल-पुथल के बीच विपक्ष ने मौके का फायदा उठाया और नारायणसामी के इस्तीफा की मांग कि उनकी सरकार अल्पमत में हैं ।लेकिन नारायणसामी ने यह कहते हुए इस्तीफा देने से इनकार कर दिया कि उनकी सरकार को विधानसभा में बहुमत प्राप्त है। अगले कुछ ही महीने में यहां विधानसभा का चुनाव है पुडुचेरी विधानसभा का चुनाव अप्रैल में होने की उम्मीद है क्योंकि मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 21 जून 2021 को समाप्त हो रहा है।

suman

suman

Next Story