BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा जल्द घोषित करेंगे नई टीम, ये दिग्गज होंगे शामिल

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अध्यक्ष बने चार महीने से ज्यादा का वक़्त बीत गया,  लेकिन अब तक नड्डा अपनी टीम फाइनल नहीं कर पाये हैं। लेकिन अब खबर है कि जेपी नड्डा अपनी टीम का एलान इस महीने के आखिरी में या जून के पहले सप्ताह में कर देंगे।

नई दिल्ली भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अध्यक्ष बने चार महीने से ज्यादा का वक़्त बीत गया,  लेकिन अब तक नड्डा अपनी टीम फाइनल नहीं कर पाये हैं। लेकिन अब खबर है कि जेपी नड्डा अपनी टीम का एलान इस महीने के आखिरी में या जून के पहले सप्ताह में कर देंगे।

पहले चुनावी व्यस्तता और फिर कोरोना की वजह से अभी तक उनकी टीम संगठन का विस्तार नहीं हो पाया था, लेकिन अब इसकी तैयारी चल रही है। राज्य स्तर पर संगठन बनाने का काम दिल्ली जैसे राज्यों को छोड़कर लगभग पूरा हो चुका है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जो कि इसी साल जनवरी में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे, अब अपनी नई टीम पर काम करना शुरू कर दिया है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, पूरी संभावना है कि इस महीने के अंतिम में या जून के पहले सप्ताह तक नई राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी जाये।

यह पढ़ें…दुनिया में जारी है कोरोना का कहर, संक्रमितों की संख्या हुई 51 लाख के पार

नए चेहरों को मौका

खबरों के अनुसार जेपी नड्डा की नई टीम नए कलेवर वाली होगी। सभी वर्गों और सभी राज्यों को उचित स्थान दिया जाएगा। उनकी नई टीम के लिए राज्यों को भेजे एक सकुर्लर में कहा था कि युवाओं, महिलाओं और नए चेहरों को मौका देने पर जोर होना चाहिए। नई टीम नए और पुराने अनुभवी नेताओं की मिलीजुली टीम होगी। जिन महासचिवों के पास चुनावी राज्यों की जिम्मेदारी है उनको जेपी नड्डा नहीं बदलेंगे। बिहार में प्रभारी महामंत्री भूपेंद्र यादव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवगीर्य नड्डा की नई टीम में भी शामिल रहेंगे।

राज्यों का चुनाव

चुनाव वाले राज्य जैसे बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, गुजरात और हिमाचल प्रदेश समेत सात राज्यों में आने वाले समय में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में अध्यक्ष इन राज्यों के कुछ नए चेहरों को राष्ट्रीय टीम में मौका देंगे।  इसके अलावा राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, झारखंड, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ पुराने नेताओं को नई राष्ट्रीय टीम में जगह मिल सकती है।

यह पढ़ें…अमेरिका में कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की याद में झुकाए जाएंगे झंडे: ट्रंप

 

nirmala sitharaman

वित्त मंत्री के नाम की भी चर्चा

महिला सदस्य में सुषमा स्वराज की जगह किसी तेज तरार्र महिला नेता को इस टीम में शामिल किया जाएगा। खबरों के अनुसार,वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पार्टी के सर्वोच्च निर्णायक विंग यानी संसदीय बोर्ड में शामिल किया जा सकता है। उनके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व कई अन्य राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्रियों को भी संसदीय बोर्ड में मौका मिल सकता है। पार्लियामेंट्री बोर्ड में कई जगह खाली पड़े हैं, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और अनंत कुमार के निधन के बाद ये तीनों जगह पहले से खाली हैं। इसके अलावा वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति बनने के बाद उनकी भी जगह पार्लियामेंट्री बोर्ड में खाली है।

 

बता दें कि पहले कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव और फिर कोरोना की वजह से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपनी टीम नहीं बना पा रहे थे। लेकिन अब वो कोरोना राहत के लिए देश भर के कार्यकर्ताओं से बातचीत करने के साथ साथ संगठन विस्तार को भी अंतिम रूप दे रहे हैं।ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि जेपी नड्डा अपनी टीम का गठन आगे आने वाले समय में राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर करेंगे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App