×

जानिए इस मुख्यमंत्री ने क्यों कहा- सिलेंडर न मिले तो डीसी-विधायक के घर से उठा ले जाना

Aditya Mishra
Published on: 1 Nov 2018 10:52 AM GMT
जानिए इस मुख्यमंत्री ने क्यों कहा- सिलेंडर न मिले तो डीसी-विधायक के घर से उठा ले जाना
X

पानीपत: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर अपने तीखे बयानों और आदतों की वजह से अक्सर चर्चा में बने रहते है। कभी वे भरी सभा में पत्रकारों को तमीज सीखने की नसीहत देने लगते है तो कभी वे सार्वजनिक स्थानों पर अधिकारियों को फटकार लगा उन्हें शर्मिन्दा कर देते है। इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है।

उन्होंने लोगों से मुखातिब होते हुए कहा- अगर आपको 48 घंटे में सिलेंडर न मिले तो आप डीसी मैडम के घर से उठाकर ले जाना। अगर डीसी के पास सिलेंडर न हो तो विधायक के घर पहुंच जाना। सीएम का ये बयान पानीपत में जनविश्वास रैली के दौरान सामने आया है।

खट्टर यहां अपनी सरकार की उपलब्धियां गिना रहे थे। इस दौरान उन्होंने भीड़ से पूछा- जिनके घर में गैस सिलेंडर नहीं हैं, वो अपने हाथ उठा लें। एक, दो, तीन गिनती करते-करते मनोहरलाल दस पर रुक गए। तब उन्होंने कहा, डीसी मैडम। इन लोगों के नाम नोट कर लो। इन सभी को 48 घंटे के अंदर-अंदर गैस सिलेंडर मिल जाना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार का काम सिस्टम में सुधार करना है। अगर सिस्टम सही होगा तो जनता तक सरकार की योजनाएं आसानी से पहुंच सकेंगी। सरकार ने उज्जवला स्कीम के माध्यम से लाखों लोगों के घर तक गैस सिलेंडर पहुंचाया। ये सिस्टम आपके नेता, जिलों के अफसर बनाएंगे। इसी तरह मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार का एक और काम गिनाया।

खुली कालोनी में बनाओं मकान

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने अवैध कालोनियों को नियमित किया है। इससे पहले कि सरकार में इन कालोनियों के घरों पर तलवार लटकी रहती थी। कब बुलडोजर इन्हेंर गिरा देगा, कोई कह नहीं सकता था। अगर कोई कालोनी किसी कारण बस गई तो उसे उजाड़ तो नहीं सकते न।

अब हमने इस समस्या का समाधान भी निकाल लिया है। बिल्डर्स को लाइसेंस देना आसान कर दिया है। आप दीन दयाल उपाध्याय आवास योजना के तहत यहां अपना घर बना सकते हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सब्सिडी मिलती है। खुली कालोनी में घर बनाएं।

ये भी पढ़ें...खट्टर का फरमान, विज्ञापन से कमाई का 33 प्रतिशत हिस्सा दें खिलाड़ी

ये भी पढ़ें...शाह से मिलने के बाद कांफिडेंट दिखे खट्टर, कहा- जो इस्तीफा मांगता है, वो..

ये भी पढ़ें...डेरा हिंसा: CM खट्टर पर से फ़िलहाल टला खतरा, BJP नेतृत्व संतुष्ट

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story