×

यूपी के हर क्षेत्र को एक सूत्र में बांधने के लिए पांच वैचारिक कुंभ 

sudhanshu
Published on: 28 Sep 2018 2:15 PM GMT
यूपी के हर क्षेत्र को एक सूत्र में बांधने के लिए पांच वैचारिक कुंभ 
X

लखनऊ: प्रदेश के हर क्षेत्र को एक सूत्र में बांधने के लिए प्रदेश सरकार पांच वैचारिक कुंभ भी आयोजित करेगी। ताकि महाकुंभ के प्रति यूपी की जनता में जागरूकता आए। इसी मकसद के साथ योगी सरकार पांच वैचारिक कुंभ आयोजित करेगी। इनमें युवा कुंभ लखनऊ, पर्यावरण कुंभ वाराणसी, मातृ कुंभ वृंदावन, समरसता कुंभ अयोध्या और संस्कृति कुंभ प्रयाग में होगा।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डा चंद्रमोहन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ स्वयं कुंभ से जुड़ी तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं। कुंभ की तैयारी में किसी प्रकार की कसर न रह जाए इसके लिए सक्षम अफसरों को मेला परिसर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। श्रद्धालुओं की अगवानी के लिए भाजपा सरकार प्रबंध कर रही है। इससे यूपी को दुनिया में एक नई पहचान मिलेगी।

इटली से आया पर्यटकों का दल

डा चन्द्रमोहन ने कहा कि इलाहाबाद में कुंभ के आयोजन में अभी तीन महीने से कुछ ज्यादा का समय शेष रह गया है। इटली जैसे यूरोपीय देशों से पर्यटकों का दल यूपी पहुंचने लगा है। मेला क्षेत्र में बिजली की निर्बाध आपूर्ति के लिए सरकार ने 200 करोड़ से अधिक का बजट स्वीकृत किया है। विदेशों से आने वाले पर्यटकों के लिए इलाहाबाद में हवाई अड्डे को नया रूप दिया जा रहा है। अब पर्यटक भी बिना किसी हिचक के यूपी की तरफ रुख करने लगे हैं।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story