रांची से दिल्ली एम्स शिफ्ट किये जायेंगे लालू यादव, सामने आई ये बड़ी वजह

लालू के इलाज में जुटे रिम्स के चिकित्सकों का कहना है कि वह किडनी सहित 15 गंभीर बीमारियों से ग्रस्त है। उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली भेजा जाएगा।

Published by Aditya Mishra Published: February 20, 2020 | 2:18 pm
Modified: February 20, 2020 | 2:20 pm

रांची: चर्चित चारा घोटाले के कई मामलों में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद को इलाज के लिए रांची के रिम्स अस्पताल से दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भेजने की तैयारी शुरू हो गई है।

लालू के इलाज में जुटे रिम्स के चिकित्सकों का कहना है कि वह किडनी सहित 15 गंभीर बीमारियों से ग्रस्त है। उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली भेजा जाएगा। रिम्स में उनका इलाज कर रहे फिजिशियन डॉ. उमेश प्रसाद ने उनके लिए रिम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप से मेडिकल बोर्ड का गठन करने को कहा है।

विभिन्न बीमारियों से ग्रसित लालू प्रसाद के न्यूरो, यूरोलॉजी समेत अन्य बीमारियों के विशेषज्ञ चिकित्सक उनकी सेहत की जांच करेंगे। इसके बाद मेडिकल बोर्ड की टीम लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स या अन्य बड़े संस्थान भेजे जाने पर मुहर लगाएगा। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप ने कहा कि लालू की सेहत की जांच रिपोर्ट जेल अधीक्षक को भेजी जाएगी।

ये भी पढ़ें…यहां है लालू यादव के गुनाहों का ‘मकबरा! मामला जानकर हैरान हो जायेंगे आप

उनके निर्देश के बाद ही मेडिकल बोर्ड के गठन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। वर्तमान में लालू प्रसाद करीब 13 गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं। ऐसे में हर सप्ताह वे अपनी अलग-अलग बीमारियों से परेशान रहते हैं।

रिम्स के डॉक्टर चाह रहे हैं कि दिल्ली एम्स में एक बार उनका बेहतर इलाज हो जाए ताकि गंभीर बीमारियों के उपचार संबंधित उचित दिशा-निर्देश मिल सके। लालू प्रसाद को किडनी की समस्या है, जबकि रिम्स में इसका कोई विशेषज्ञ चिकित्सक नहीं है। इन्हीं कारणों से डॉक्टर उन्हें एम्स भेजना चाहते हैं।

लालू यादव का वीडियो वायरल होने के बाद जेल आईजी ने किया रिम्स का दौरा

दांतों में सूजन से परेशान

मंगलवार को रिम्स के ही डेंटल विभाग में दो दांत निकलवाने के बाद लालू प्रसाद के मसूड़ों में सूजन हो गया है। सूजन के कारण वे बुधवार को पूरे दिन दर्द से परेशान रहे। डॉक्टरों ने सख्त चीज खाने पर रोक लगाई है।

इस्तीफे की पेशकश पर राहुल को लालू यादव ने दी ये सलाह, कहा- विपक्ष हुआ फेल