×

राम गोविंद चौधरी की मांग, योगी सरकार के खिलाफ HC करे कड़ी कार्रवाई

नेता राम गोविंद चौधरी ने कहा इलाहाबाद हाईकोर्ट को योगी सरकार के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई पर विचार करना चाहिए ।

Anoop Hemkar
Reporter Anoop HemkarPublished By Shraddha
Published on: 19 May 2021 10:29 AM GMT (Updated on: 19 May 2021 1:29 PM GMT)
इलाहाबाद हाईकोर्ट को योगी सरकार के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई पर विचार करना चाहिए
X

नेता राम गोविंद चौधरी फाइल फोटो (सौ. से सोशल मीडिया)

बलिया : उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी (Ram Govind Chaudhary) ने आज कहा है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) को राज्य के व्यापक हित में योगी सरकार (Yogi goverment) के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई पर विचार करना चाहिए । उन्होंने कहा है कि महामारी कोविड के मौजूदा दौर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) और उनकी टीम का अधिकतम समय अखबारों में हेड लाइन तय करने और उसे प्रचारित कराने में लग रहा है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता चौधरी ने आज जिला मुख्यालय पर सपा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए योगी सरकार पर तीखे हमले किये । उन्होंने कहा कि योगी सरकार के शब्दकोश में दायित्व बोध और दया नाम का शब्द ही नहीं है।


इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा अपने हालिया फैसले में योगी सरकार को फटकार लगाने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार को केवल फटकार से नहीं समझाया जा सकता। सरकार को दायित्व बोध कराने और इसमें दया की प्रवृति विकसित करने के लिए इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई जरूरी है। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय को सूबे के हित में इस निर्मम व निर्दयी सरकार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई पर विचार करना चाहिए। चौधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में 58 हजार 194 ग्राम पंचायतें हैं। इनमें निर्वाचित प्रधान , सभासद , क्षेत्र पंचायत सदस्य व जिला पंचायत सदस्य हैं।

महामारी कोविड के खिलाफ जागरण और बचाव में इस लोकतांत्रिक ताकत का उपयोग हो सकता है । उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार खुद कुछ करना नहीं चाहती है और दूसरों को कुछ करते हुए भी नहीं देखना चाहती है। सरकार के इसी रवैये के कारण सूबे में चारो तरफ केवल आह आह सुनाई पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष ही नहीं, अब भाजपा के विधायक भी बोलने लगे हैं कि सत्य कहेंगे तो राष्ट्रद्रोह का मुकदमा कायम हो जाएगा। कोई नहीं सुन रहा है, कहीं कोई व्यवस्था नहीं है । उन्होंने इसके साथ ही कहा कि सूबे के सरकारी अस्पताल में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन व इंजेक्शन उपलब्ध न होने की बात मोदी व योगी सरकार के मंत्री भी उजागर कर चुके हैं।

उत्तर प्रदेश इस समय बेहद जानलेवा दौर से गुजर रहा

नेता प्रतिपक्ष चौधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश इस समय बेहद जानलेवा दौर से गुजर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम इसका मुकाबला करने की जगह नदियों में उतराई लाशों को लेकर यूपी बिहार का नाटक खेल रही हैं। उन्होंने कहा है कि इस बदहाल स्थिति में भी योगी जी और उनकी टीम का अधिकतम समय अखबारों में हेड लाइन तय करने और उसे प्रचारित कराने में लग रहा है।

पेट्रोल, डीजल डालकर टायरों से शव जलाए जा रहे

नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि जिलों को छोड़िए, इस समय टीकाकरण के नाम पर लखनऊ के सूचना परिसर में एक ऐसा इंजेक्शन लग रहा है , जिस पर न्यू कोविशील्ड लिखा हुआ है। एक वरिष्ठ पत्रकार ने इसे लेकर सवाल पूछा है कि यह न्यू कोविशील्ड क्या है व इसका ट्रायल कहाँ हुआ है , इसका कोई जवाब नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा है कि जब लखनऊ में ऐसा हो सकता है तो जिलों व गांवों में क्या हो रहा है , उसकी कल्पना सहज ही की जा सकती है। चौधरी ने कहा है कि बलिया की हालत अधिक खराब है। यहाँ पेट्रोल, डीजल डालकर टायरों से शव जलाए जा रहे हैं।

Shraddha

Shraddha

Next Story