महागठबंधन की आस में बैठी रह गईं ये पार्टियां, BSP ने तैयार की कैंडिडेट की सूची

Manali Rastogi
Published on: 23 Sep 2018 5:47 AM GMT
महागठबंधन की आस में बैठी रह गईं ये पार्टियां, BSP ने तैयार की कैंडिडेट की सूची
X

कानपुर: 2019 लोकसभा चुनाव में बसपा का हाथी महागठबंधन में सबसे तेजी से आगे बढ़ रहा है। सपा, कांग्रेस, आरएल डी सरीखी पार्टिया महागठबंधन के लिए आस लगाये बैठी है। वही इस सभी पार्टियों से अलग हट कर बसपा ने अपने उम्मीदवारों की सूची भी तैयार कर ली है।

अब सिर्फ कैंडिडेट पर बसपा सुप्रीमो की मुहर लगना बाकी है। बसपा ने लोकसभा सभा चुनाव के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है है। महागठबंधन की अन्य पार्टियों ने अभी तो ए ,बी ,सी ,डी भी नही शुरू की है।

यह भी पढ़ें: ‘न्यूज़ट्रैक.कॉम’ की खबर का बड़ा असर, पुलिस द्वारा महिलाओं को पीटने के मामले में महिला आयोग ने लिया संज्ञान

दरअसल, बसपा ने कानपुर बुंदेलखंड की ऐसे जनपदों में कंडीडेट की सूची तैयार की है जहा पर वो 2014 के लोकसभा चुनाव में सेकेण्ड नंबर थी। जिसमें कानपुर देहात की अकबरपुर लोसभा सीट ,हमीरपुर ,औरैया ,फरुखाबाद समेत बुंदेलखंड की कई लोक सभा सीटे शामिल है।

जोनल पदाधिकारियों से जनपदों की एक-एक विधानसभा से लोकसभा चुनाव के लिए कंडीडेट की लिस्ट मांगी है। ये लिस्ट बनकर बसपा सुप्रीमो के पास पहुंच चुकी है। सिर्फ बसपा सुप्रीमो की तरफ से हरी झंडी दिखाने की जरूरत है।

बसपा अपने चुनावी अभियान में बीते छह माह से लगी है जिसमे बूथ और सेक्टर स्तर पर तैयारियां चल रही थी। वहीं, सभी बूथों और ग्राम सभाओ पर 50 सक्रिय कार्यकर्ताओं को बनाया गया है। जिनको बूथ स्तर पर बड़ी जिम्मेदरी सौपी गयी है। 50 सक्रिय कार्यक्रताओ में सभी जाति ,धर्म के लोग शामिल हुए है।

यदि महागठबंधन हुआ तो बसपा सुप्रीमो पहली प्राथमिक इस आधार रखेगी जहा पर बसपा सेकेण्ड रनर पार्टी रही थी। उन सभी सीटो पर बसपा अपने उम्मीदवारों को उतारने की तैयारी पर है । बसपा सुप्रीमो अपनी शर्तो पर ही महागठबंधन में शामिल होने की रणीनीति है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story