×

UP में AAP तैयार: योगी के लिए चुनौती बनेंगे 40 विधायक, पंचायत चुनाव पर भी फोकस

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) को जीतने के लिए अब तो आम आदमी पार्टी ने यूपी के मैदान में अपने 40 विधायकों की फौज भी उतार दी है। ये सभी विधायक या तो उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं या फिर दिल्ली में यूपी वालों की राजनीति करते हैं। इन सबका पहला फोकस पंचायत चुनाव होने वाला है।

Shreya
Published on: 11 Jan 2021 1:25 PM GMT
UP में AAP तैयार: योगी के लिए चुनौती बनेंगे 40 विधायक, पंचायत चुनाव पर भी फोकस
X
UP में AAP तैयार: योगी के लिए चुनौती बनेंगे 40 विधायक, पंचायत चुनाव पर भी फोकस

लखनऊ: बीते साल आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ऐलान करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी साल 2022 में उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव लड़ेगी। ऐसा लग रहा है कि पार्टी सच में यूपी में अपनी राजनीति को लेकर सीरियस है। क्योंकि सीएम की इस घोषणा के बाद अब आप अपने 'मिशन 2022' में जुट गई है। इसे लेकर आप पार्टी के बड़े-बड़े नेता लगातार यूपी का दौर कर रहे हैं।

यूपी में AAP ने उतारी 40 विधायकों की फौज

यही नहीं अपने मिशन 2022 को पाने यानी यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) को जीतने के लिए अब तो आम आदमी पार्टी ने यूपी के मैदान में अपने 40 विधायकों की फौज भी उतार दी है। इसके अलावा पार्टी ये भी प्लान बना रही है कि होली के बाद यूपी में एक बड़ी रैली निकाली जाए, जिसमें पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) चुनावी बिगुल फूंकेंगे।

यह भी पढ़ें: बर्ड फ्लू अलर्ट फ़ेल: योगी सरकार सख़्त, अधिकारी सुस्त, धड़ल्ले से बिक रहा है चिकन

क्या होगा इन विधायकों का रोल?

बता दें कि AAP ने अपने जिन 35 से 40 विधायकों को यूपी के मैदान में उतारा है, वो सभी विधायक या तो उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं या फिर दिल्ली में यूपी वालों की राजनीति करते हैं। यानी ऐसे विधायकों को चुना गया है, जिसे यूपी के बारे में जानकारी हो। इन विधायकों को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वे क्षेत्र में घूम-घूम कर लोगों से संपर्क बढ़ाएं। फिलहाल इन विधायकों का फोकस विधानसभा चुनाव पर नहीं बल्कि पंचायत चुनाव पर है।

panchyat chunaav (फोटो- सोशल मीडिया)

ये रहेंगे अहम रोल में

पंचायत चुनाव को लेकर अब ये विधायक पूरी तरह एक्टिव हो गए हैं। पार्टी इस साल मार्च में होने जा रहे पंचायत चुनावों में जिला पंचायत के लिए अपने कैंडिडेट्स खड़े करने जा रही है। ऐसे में ये विधायक, ऐसे उम्मीदवार को खोजेंगे, जो पार्टी को जीत दिला सके। साथ ही उनकी जीत के लिए अपना भी पूरा दम लगाएंगे। बता दें कि नरेश यादव, अखिलेश पति त्रिपाठी, सोमनाथ भारती और अजेश यादव यूपी में अहम रोल निभाने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: पहले चरण में इनको लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन- अपर मुख्य सचिव चिकित्सा

अगला टारगेट होगा विधानसभा चुनाव

एक बार पंचायत चुनाव खत्म हो जाएगा, उसके बाद आप का अगला टारगेट होगा यूपी विधासभा चुनाव, जो कि अगले साल होगा। बता दें कि बीते महीने अरविंद केजरीवाल ने यूपी में विधानसभा का चुनाव लड़ने का ऐलान करने के दौरान कहा था कि यूपी की जनता पुरानी राजनीति से त्रस्त हो गई है और आम आदमी पार्टी के साथ खड़ी होगी। यूपी ने अबतक गंदी राजनीति देखी है, ऐसे में अब उसे नया मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा था कि दिल्ली में यूपी के काफी लोग रहते हैं और यूपी में भी दिल्ली जैसी सुविधाएं मिलनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: CM केजरीवाल ने किया ऐलान- 2022 में उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story